+
उदयपुर कांड के आरोपियों पर एनआईए कोर्ट में वकीलों का हमला

उदयपुर कांड के आरोपियों पर एनआईए कोर्ट में वकीलों का हमला

उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या करने वाले दोनों आरोपियों को शनिवार को एनआईए कोर्ट जयपुर में पेश किया गया। इस दौरान वकीलों भीड़ ने उन पर हमला कर दिया।

एनआईए अदालत जयपुर  ने शनिवार को उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड के सभी चार आरोपियों को 10 दिन की एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) रिमांड पर भेज दिया। लेकिन जयपुर में एनआईए अदालत परिसर में पुलिस सुरक्षा के बावजूद दौरान कुछ लोगों की गुस्साई भीड़ ने आरोपियों पर हमला कर दिया। इन लोगों ने वकीलों की ड्रेस पहन रखी थी। 

कन्हैया लाल (48) की मंगलवार को दो लोगों ने हत्या कर दी गई थी। बाद में, रियाज़ अख्तरी और गोस मोहम्मद नामक इन आरोपियों ने वीडियो डाला। हत्या के कुछ घंटे बाद अख्तरी और मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया गया। कन्हैया की दुकान की रेकी करने और उसकी हत्या की कथित साजिश में कथित रूप से शामिल दो और लोगों को भी बाद में गिरफ्तार किया गया। 

चारों आरोपियों को शनिवार शाम को जयपुर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की अदालत में पेश किया गया। अदालत परिसर में भारी पुलिस व्यवस्था थी और कई वकीलों ने "पाकिस्तान मुर्दाबाद" और "कन्हैया के हत्यारों को फांसी दो" हत्यारों को मौत की सजा दो जैसे नारे लगाए।

अदालत ने आरोपियों की हिरासत 12 जुलाई तक के लिए एनआईए को दे दी।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें