+
गोवा टीएमसी प्रमुख बोले- मैं प्रशांत किशोर से निराश हूं

गोवा टीएमसी प्रमुख बोले- मैं प्रशांत किशोर से निराश हूं

क्या प्रशांत किशोर के खिलाफ टीएमसी में नाराज़गी बढ़ रही है। बीते दिनों ममता बनर्जी के भी उनसे नाराज़ होने की ख़बरें मीडिया में आई थीं। 

गोवा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रमुख किरण कंडोलकर ने कहा है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की कंपनी आईपैक ने चुनाव के बाद पार्टी के उम्मीदवारों को किनारे लगा दिया है। कंडोलकर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह इस कंपनी के मुखिया और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और उनकी टीम से बेहद निराश हैं। 

बीते दिनों यह ख़बर आई थी कि टीएमसी की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रशांत किशोर से नाराज हैं। टीएमसी ने गोवा में इस बार महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था।

कंडोलकर ने कहा कि टीएमसी के उम्मीदवारों के आईपैक कंपनी के साथ कुछ इश्यू थे और जब उन्होंने मुझे इस बारे में बताया तो मैंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से इसे लेकर चर्चा की।

कंडोलकर ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनसे कहा कि वह टीएमसी गोवा के प्रमुख का पद छोड़ दें हालांकि उन्होंने कहा कि वह इस पद को नहीं छोड़ेंगे।

ममता बनर्जी की भतीजे अभिषेक बनर्जी और प्रशांत किशोर के साथ अनबन के बीच यह भी खबर आई थी कि गोवा में विधानसभा चुनाव लड़ने की योजना अभिषेक बनर्जी की थी और ऐसा उन्होंने प्रशांत किशोर के कहने पर ही किया था। लेकिन इसके लिए ममता बनर्जी से स्वीकृति नहीं ली गई थी। कहा जा रहा है कि इसी वजह से ममता बनर्जी चुनाव प्रचार से लगभग दूर ही रहीं।

हालांकि अनबन की खबरों के बीच भी ममता बनर्जी ने अभिषेक बनर्जी को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है लेकिन उन्हें यह भी कहा गया है कि वह वरिष्ठ नेताओं को साथ में लेकर चलें।

‘द टेलीग्राफ’ ने ख़बर दी थी कि बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी की जीत का क्रेडिट लेने की जिस तरह कोशिश प्रशांत किशोर ने की है उससे टीएमसी का नेतृत्व उनसे खुश नहीं है। 

हालांकि अभी प्रशांत किशोर की कंपनी ममता बनर्जी के साथ काम कर रही है लेकिन अगर टीएमसी में प्रशांत किशोर के खिलाफ नाराजगी बढ़ी तो आने वाले दिनों में ममता बनर्जी और प्रशांत किशोर के बीच रिश्ते खराब हो सकते हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें