खड़गे ने कहा- बीजेपी आतंकवादियों की पार्टी

06:20 pm Oct 12, 2024 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, जिसमें मोदी ने कहा था कि कांग्रेस "शहरी नक्सल" पार्टी चला रही है। खड़गे ने मोदी को जवाब देते हुए भाजपा को आतंकवादियों की पार्टी कहा।

पीएम मोदी के दावे को खारिज करते हुए खड़गे ने कहा, 'मोदी हमेशा कांग्रेस को शहरी नक्सली पार्टी बताते हैं... यह उनकी आदत है। लेकिन उनकी अपनी पार्टी का क्या? भाजपा आतंकवादियों की पार्टी है, लिंचिंग में शामिल है। मोदी को ऐसे आरोप लगाने का कोई अधिकार नहीं है।''.

5 अक्टूबर को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि कांग्रेस को शहरी नक्सलियों के एक समूह द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है और लोगों से पार्टी के "खतरनाक एजेंडे" को हराने के लिए एक साथ आने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में वाशिम के पास एक सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही थी।

मोदी ने कहा था- “वे सोचते हैं कि अगर हम सब एकजुट हो जाएंगे, तो देश को विभाजित करने का उनका एजेंडा विफल हो जाएगा। हर कोई देख सकता है कि कांग्रेस उन लोगों के साथ कितनी निकटता से खड़ी है जो भारत के लिए अच्छे इरादे नहीं रखते हैं। कांग्रेस दलितों को दलित, गरीबों को गरीब बनाये रखना चाहती है। इसलिए कांग्रेस से सावधान रहें। कांग्रेस को अर्बन नक्सली चला रहे हैं। पार्टी देश को बांटना चाहती है, इसलिए हमें बांटने की कोशिश कर रही है। इसलिए कांग्रेस पार्टी की साजिश को नाकाम करने के लिए एकजुट रहें। यह एक साथ रहने का समय है।”

9 अक्टूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद उन्होंने फिर से "शहरी नक्सलियों" का उल्लेख किया था।

9 अक्टूबर को महाराष्ट्र में विभिन्न विकास परियोजनाओं का वस्तुतः शुभारंभ करने के बाद, पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा चुनावों में भाजपा की जीत देश के मूड को दिखाती है और लोगों ने दिखाया है कि वे कांग्रेस और "शहरी नक्सलियों" की घृणित साजिशों का शिकार नहीं होंगे। .

भाजपा-आरएसएस के नेता पिछले कई साल से कांग्रेस को अर्बन नक्सल पार्टी साबित करने में जुटे हैं। हरियाणा चुनाव के दौरान और उसके बाद इस प्रचार में तेजी हो गई है।