पीटी उषा ने लगाया अकादमी पर कब्जे और गुंडागर्दी का आरोप 

06:17 pm Feb 04, 2023 | सत्य ब्यूरो

मशहूर एथलीट और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने शनिवार को केरल के बालुसेरी में अपनी अकादमी उषा स्कूल ऑफ एथलेटिक्स में हो अतिक्रमण और गुंडागर्दी का आरोप लगाया। उन्होंने परेशानी को खत्म करने में के लिए केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से मदद मांगी।

उषा स्कूल ऑफ एथलेटिक्स देश भर से हजारों एथलीटों को एथलेटिक्स में प्रशिक्षण प्रदान करता है। इसकी शुरुआत 2002 में भारत में ओलंपिक पदक विजेताओं को तैयार करने के उद्देश्य से की गयी थी।  

पीटी उषा ने नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले साल राज्यसभा के सदस्य के रूप में नामित होने के बाद अकादमा पर अतिक्रमण और गुंडागर्दी के कृत्यों में वृद्धि हुई है।

पीटी उषा ने कहा कि फिलहाल वह अपनी अकादमी में महिला खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने बताया कि अकादमी के चारों ओर बाड़ बनाने की कोशिश की थी लेकिन पैसे की कमी के कारण वे ऐसा नहीं कर पाईं।

उषा ने यह आरोप आईओए अध्यक्ष के इस दावे के बाद लगाया कि कुछ लोग हाल ही में अकादमी में घुसे और निर्माण कार्य शुरू किया। स्थानीय पुलिस थाने में आधिकारिक रूप से शिकायत दर्ज कराये जाने के बाद से अतिक्रमणकारियों को अकादमी के आस पास से हटा दिया गया है। उन्होंने कहा, 'कुछ लोग उषा स्कूल ऑफ एथलेटिक्स के परिसर में घुस आए और निर्माण कार्य शुरू कर दिया। जब प्रबंधन ने उनका विरोध किया, तो उन लोगों ने दुर्व्यवहार किया। कब्जाधारियों ने दावा किया कि उनके पास पनंगद पंचायत से अनुमति ली थी।  हमारी शिकायत की और काम रोक दिया गया है।