+
केजरीवाल कल कोर्ट में बताएंगे कि शराब घोटाले का पैसा कहां हैः सुनीता

केजरीवाल कल कोर्ट में बताएंगे कि शराब घोटाले का पैसा कहां हैः सुनीता

दिल्ली के सीएम और आप प्रमुख अरविन्द केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बुधवार 27 मार्च को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह कहकर हलचल मचा दी है कि गुरुवार 28 मार्च को उनके पति अदालत में बता देंगे कि दिल्ली शराब नीति से आया पैसा कहां गया। 

आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बुधवार दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- 28 मार्च को मुख्यमंत्री केजरीवाल जी बड़ा खुलासा करेंगे। वो बताएंगे कि तथाकथित शराब घोटाले का पैसा कहाँ है ? अरविंद केजरीवाल जी ने कहा है कि 'वो पूरे देश के सामने 28 मार्च को बतायेंगे कि तथाकथित शराब घोटाले का पैसा कहाँ हैं?'

सुनीता केजरीवाल ने कहा-  अरविन्द जी बहुत सच्चे देशभक्त निडर और साहसी व्यक्ति हैं। उनकी लंबी आयु, सेहत और सफलता की कामना करना। उन्होंने कहा है, मेरा शरीर जेल में है, लेकिन आत्मा आप सबके बीच है। आंखें बंद करो तो मुझे अपने आस पास ही महसूस करोगे।

केजरीवाल की पत्नी ने कहा- कल (मंगलवार) शाम मैं जेल में अरविन्द जी से मिलने गई, उन्हें डायबिटीज है, शुगर लेवल ठीक नहीं चल रहा, लेकिन निश्चय दृढ़ है। दो दिन पहले दिल्ली की जल मंत्री आतिशी को उन्होंने एक पत्र लिखा था कि दिल्ली वासियों की सीवर और पानी की समस्याओं का समाधान किया जाए। क्या गलत किया? इस बात पर भी केंद्र सरकार ने आप के सीएम पर केस कर दिया। क्या ये लोग दिल्ली को तबाह करना चाहते हैं? क्या ये चाहते हैं लोग समस्याओं से जूझते रहें? अरविन्द जी इस बात से बहुत परेशान हैं।

सुनीता केजरीवाल ने कहा- "उन्होंने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर छापा मारा... उन्होंने राज्यसभा सांसद संजय सिंह पर छापा मारा... उन्होंने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्) जैन पर छापा मारा। लेकिन उन्हें एक पैसा भी नहीं मिला।

उन्होंने हम पर (केजरीवाल के घर पर) भी छापा मारा और केवल ₹ 73,000 मिले। तो तथाकथित शराब घोटाले का यह सारा पैसा कहां है? अरविंदजी ने कहा है कि वह अदालत में कल (गुरुवार को) सब कुछ बता देंगे।"

विधायकों का प्रदर्शनः दिल्ली की मंत्री आतिशी ने बुधवार को बताया कि केजरीवाल की अवैध गिरफ्तारी के खिलाफ आज AAP के सभी विधायक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आतिशी ने कहा- इस देश में लोकतंत्र को नष्ट किया जा रहा है। सभी विपक्षी नेताओं को जेल में डाला जा रहा है और उनके बैंक खाते और पार्टी कार्यालय सील किए जा रहे हैं। एक मौजूदा मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया गया है, वह भी लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद, उनकी गिरफ्तारी लोकतंत्र पर हमला है।

ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से पहले उन्हें पूछताछ के लिए 9 बार समन भेजा था लेकिन वे किसी भी समन पर ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे। उनके द्वारा समन पर उपस्थित नहीं होने की शिकायत लेकर ईडी अदालत भी पहुंची थी। अरविंद केजरीवाल ने भी ईडी के 9 समन को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ईडी के समन को गैरकानूनी और अवैध बताते रहे हैं। आप का कहना है कि ईडी भाजपा के इशारे पर काम कर रही है। विपक्षी दलों के नेता लगातार बयान देते रहे हैं कि ईडी का इस्तेमाल भाजपा और केंद्र सरकार विपक्षी दलों के नेताओं को परेशान करने के लिए कर रही है। वहीं भाजपा और केंद्र सरकार का कहना है कि जांच एजेंसी ईडी अपना काम कर रही है,वह भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें