+
खुद को 'स्वीट आतंकवादी' कहने वाले केजरीवाल का मतदान की पूर्व संध्या पर करारा संदेश

खुद को 'स्वीट आतंकवादी' कहने वाले केजरीवाल का मतदान की पूर्व संध्या पर करारा संदेश

पंजाब में कल मतदान है और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविन्द केजरीवाल ने आज दिल्ली से बहुत मजबूत संदेश पंजाब भेजा है। जानिए उस संदेश को।

पंजाब में कल मतदान होने वाला है, लेकिन उससे ठीक पहले आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने एक जबरदस्त संदेश भेजने की कोशिश की है। उन्होंने आज दिल्ली में बतौर सीएम स्कूलों में 12430 स्मार्ट क्लास का उद्घाटन किया और इसे खुद को आतंकवादी कहने से जोड़ दिया।केजरीवाल पर पंजाब में अलगाववादी विचारों का समर्थन करने का आरोप लगा है।

केजरीवाल ने बाद में हिन्दी में ट्वीट किया - ये सारे भ्रष्टाचारी मिल के मुझे आतंकवादी बोल रहे हैं। वो जिसे आतंकवादी कहते हैं, उसने आज 12,430 स्मार्ट क्लासरूम देश को समर्पित किए। यहाँ अब अफ़सरों, जजों, रिक्शे वाले और मज़दूर के बच्चे एक ही डेस्क पर बैठ कर पढ़ेंगे। उनका आतंकवादी बाबा साहिब और भगत सिंह के सपने पूरे कर रहा है। मुख्यमंत्री ने लिखा - पिछले 7 सालों में हमने दिल्ली में 20,000 क्लासरूम बनाए। बाक़ी सारी राज्य सरकारों और केंद्र सरकार मिलाकर भी बाक़ी देश में सात साल में 20,000 क्लासरूम नहीं बने।

उन्होंने कहा, 11,000 क्लासरूम बनाने की योजना तीन साल पहले शुरू हुई थी। आज, सिर्फ तीन साल के बाद, हम उनमें से 12,430 ईक्लास रूम बनाने में सक्षम हुए हैं। यह एक चमत्कार है। आमतौर पर चुनाव से पहले स्कूलों और अस्पतालों की आधारशिला रखने का रिवाज है और वे योजनाएं कभी भी पूरी नहीं होती हैं। अगर कोई नया स्कूल बनता है, तो उसमें अधिकतम 50 क्लास रूम होता है। तो इसका मतलब है कि आज 250 नए स्कूल बन गए हैं। इन स्कूलों में प्रयोगशालाएं, हॉल और डिजिटल क्लासरूम हैं। ये सारी सुविधाएं तो कई निजी स्कूलों में भी नहीं हैं।

 - Satya Hindi

इस मौके पर हुए कार्यक्रम में केजरीवाल ने राष्ट्रवाद का छौंक भी लगाया और कहा, हमारा मकसद चुनाव लड़ना और हर जगह जीतना नहीं है। हम नेपोलियन नहीं हैं। हमारी प्राथमिकता देश है। अगर अच्छे स्कूल बनेंगे, तो उन्हें जाति और धर्म के नाम पर वोट नहीं मिलेंगे। वो लोग स्कूल नहीं चाहते, वे देशभक्त पैदा करने वाला कारखाना चाहते हैं। लेकिन एक बार लोगों के पढ़ लेने के बाद लोग जाति और धर्म के नाम पर नहीं, बल्कि विकास के लिए वोट करेंगे।

केजरीवाल के बयान का मतलब

कवि कुमार विश्वास का एक कुछ दिनों पहले एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वो आम आदमी पार्टी के मुखिया केजरीवाल पर  सत्ता का लोभी और अलग खालिस्तान समर्थक होने का आरोप लगाते नजर आ रहे हैं। कुमार विश्वास के मुताबिक केजरीवाल का सपना है कि पंजाब में सरकार बनने के बाद वो इसके मुख्यमंत्री बनेंगे और जब अलग खालिस्तान बन जाएगा तो तभी वो इसके मुखिया होंगे। हालांकि आम आदमी पार्टी ने बहुत मजबूती से कुमार विश्वास के इन आरोपों को खंडन किया था।

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कल ही पंजाब रैली में आरोप लगाया था कि कांग्रेस का कोई भी नेता किसी आतंकवादी के घर नहीं रुक सकता लेकिन केजरीवाल ने तो एक एनआरआई आतंकी के घर रात भी बिताई थी। राहुल के इस आरोप के बाद कुमार विश्वास का वीडियो आया था।

इसके बाद राहुल ने केजरीवाल से कुमार विश्वास के आरोपों पर हां या ना में जवाब मांगा।

हालांकि लेकिन आम आदमी पार्टी का कहना है कि वीडियो में छेड़छाड़ की गई है।  

कुमार विश्वास का वीडियो सामने आने के बाद आप प्रवक्ता राघव चड्ढा ने मीडिया हाउसों को धमकी दी थी कि अगर  किसी ने कुमार विश्वास के वीडियो को चलाया तो आम आदमी पार्टी उस पर केस करेगी। बहरहाल, समाचार एजेंसी एएनआई ने कुमार विश्वास के आरोपों वाला वीडियो जारी कर दिया था।

इसके बाद केजरीवाल ने खुद को स्वीट आतंकवादी घोषित करते हुए अपने विकास दिल्ली मॉडल के विकास कार्य गिना डाले। उन्होंने भी सवाल किया कि क्या स्वीट आतंकवादी ऐसे विकास कार्य करता है।

 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें