+
केजरीवाल ने कहा कि मेरा दिल रोता है, किसी दिन लिखूंगा यह सब 

केजरीवाल ने कहा कि मेरा दिल रोता है, किसी दिन लिखूंगा यह सब 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि मुझ से दुश्मनी है लेकिन दिल्ली के लोगों का इलाज तो मत रोको कम से कम। केंद्र पर इशारा करते हुए कहा कि, दिल्ली में पूरी अफसरशाफी और कर्मचारियों के उपर इनका कंट्रोल है। 

दिल्ली विधानसभा में सोमवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार दिल्ली सरकार के विकास से जुड़े कामों में बाधा डालती है। उन्होंने कहा कि,  दिल्ली जल बोर्ड के गलत बिलों को माफ करने के लिए दिल्ली सरकार स्कीम लाना चाहती है। लेकिन केंद्र सरकार के अधीन आने वाले अधिकारी इस स्कीम को मंजूरी नहीं दे रहे हैं। 

दरअसल, विधानसभा में पानी के बिलों से जुड़े मामलों को सुलझाने के लिए दिल्ली सरकार की ‘वन टाइम सेटलमेंट’ स्कीम पर चर्चा हुई। चर्चा के दौरान केजरीवाल भावुक हो गए और कहने लगे कि हम लोग व्यवस्था बदल रहे हैं। बहुत बड़ा काम कर रहे हैं।

लेकिन इन लोगों ने जब देखा कि जो काम केजरीवाल कर रहा है वह हमसे तो होता नहीं तो इन्होंने काम रोकने का काम किया।

केजरीवाल ने नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी से कहा कि एलजी से कहकर इस स्कीम को मंजूरी दिला दें। आपके ही एलजी हैं, सारा क्रेडिट भी आपको मिलेगा। केजरीवाल ने कहा कि अगर इस स्कीम को मंजूरी मिल जाती है तो मैं लाल किले के ऊपर खड़ा होकर कहूंगा कि भाजपा वालों ने इस स्कीम को पास कराया है, वोट भाजपा को दे देना। उन्होंने कहा कि वोट आप ही ले लेना, हमें नहीं चाहिए। हमें तो सेवा करने का मौका मिला, हमने पिछले जन्म में कुछ पुण्य किए होंगे, जो हमें ये मौका मिला।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 27 लाख से अधिक पानी के उपभोक्ता हैं जिनमें से 18.5 लाख उपभोक्ता बिल जमा नहीं कर रहे हैं। जल बोर्ड ने इस स्कीम को 13 जून 2023 को ही पास कर दिया था, अब इसे लागू करने के लिए कैबिनेट में लाना था, लेकिन अधिकारी ने कैबिनेट में लाने से मना कर दिया। 

दवाईयों को रोकने का काम किया

भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बड़े दर्द के साथ मुझे कहना पड़ रहा है कि पिछले साल इन्होंने किस तरह दिल्ली के अस्पतालों के अंदर दवाईयों को रोकने का काम किया। सरकारी अस्पतालों के अंदर गरीब आदमी अपना इलाज कराने आता है। हमने अस्पताल बदले थे। अस्पताल शानदार बना दिए।

सारी दवाईयों और टेस्ट का इंतजाम करवाया था। लेकिन इन्होंने दवाईयां रोक दी, अस्पतालों के अंदर टेस्ट रोक दिए। उन्होंने विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी से कहा कि आप लोगों को पाप लगेगा गरीबों की दवाईयां और टेस्ट रोक दिए। 

केजरीवाल ने कहा कि ये बड़े गंदे लोग हैं। आप करना क्या चाहते हो दिल्ली के लोगों को मारना चाहते हो क्या। एक दिन फरिश्ते स्कीम जिसमें दिल्ली के अंदर किसी की एक्सीडेंट होगा उसका फ्री में इलाज होगा, चाहे प्राइवेट हो या सरकारी अस्पताल। 23 हजार लोगों का इलाज कराके हमने उनकी जिंदगी बचा चुके हैं। इन्होंने फरिश्ते स्कीम बंद करवा दी। केजरीवाल ने कहा कि मेरा दिल रोता है, मैं जानता हूं यह सब, किसी दिन लिखूंगा। 

उन्होंने भाजपा को लेकर कहा कि , सत्ता के लिए इस तरह की राजनीति करते हैं ये लोग। मुझ से दुश्मनी है लेकिन दिल्ली के लोगों का इलाज तो मत रोको कम से कम। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पूरी अफसरशाफी और कर्मचारियों के उपर इनका कंट्रोल है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें