+
केजरीवाल ने एमपी में कहा- मामा को भूल जाओ, चाचा आ गया है

केजरीवाल ने एमपी में कहा- मामा को भूल जाओ, चाचा आ गया है

आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने रविवार को मध्य प्रदेश के सतना में खुद को चाचा बताते हुए एमपी के लोगों से कहा कि वो मामा को भूल जाएं। बता दें कि एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद को मामा कहलवाना पसंद करते हैं। मामा एक तरह से उनका उपनाम हो गया है। 

आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने रविवार को मध्य प्रदेश के सतना में एक रैली को संबोधित किया और लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को एक मौका देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, उनकी पार्टी राज्य में बदलाव लाएगी।

AAP के टाउन हॉल कार्यक्रम में बोलते हुए, केजरीवाल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को 'मामा' बताते हुए कहा, "मुझे पता चला कि मध्य प्रदेश में एक मामा है। उन्होंने अपने भतीजे और भतीजियों को धोखा दिया है, उस पर भरोसा मत करो।" 

खुद को राज्य का चाचा बताते हुए आप प्रमुख ने दावा किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो वह राज्य में स्कूल, अस्पताल बनाएंगे और रोजगार के अवसर लाएंगे। उन्होंने आगे कहा-

अब तुम्हारा चाचा आ गया है, अपने मामा पर भरोसा मत करो, अपने चाचा पर भरोसा दिखाओ।


-अरविन्द केजरीवाल, संयोजक आम आदमी पार्टी 20 अगस्त 2023 सतना टाउन हॉल सोर्सः आप

आप प्रमुख ने 'केजरीवाल की गारंटी' कार्ड जारी करते हुए कहा, केजरीवाल के गारंटी कार्ड का मतलब यह है कि केजरीवाल अपना सिर कटवा लेंगे, लेकिन सभी गारंटी पूरी करेंगे।'

केजरीवाल से पहले पंजाब के सीएम भगवंत मान ने टाउन हॉल में कहा-  मोदी जी अक्सर बोलते हैं डबल इंजन की सरकार, अगर इंजन में दम हो तो एक ही काफ़ी है। अब देश को डबल इंजन नहीं, नए इंजन यानी केजरीवाल वाले मॉडल की जरूरत है।

इस साल पांच राज्यों में चुनाव हैं- जिनमें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम हैं। आम आदमी पार्टी एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में अपनी संभावनाओं को तलाश रही है। आप प्रमुख केजरीवाल इन दिनों एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है और मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार है। हालांकि आप इंडिया गठबंधन में भी है और इन सभी राज्यों में कांग्रेस एक प्रमुख राजनीतिक दल है। जहां उसका मुकाबला भाजपा से है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें