+
ऑटो, ई-रिक्शा, आरटीवी, टैक्सी चलाने वालों के खाते में डालेंगे 5 हज़ार रुपये: केजरीवाल

ऑटो, ई-रिक्शा, आरटीवी, टैक्सी चलाने वालों के खाते में डालेंगे 5 हज़ार रुपये: केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में अब तक 219 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 108 लोग वे हैं, जिन्हें मरकज़ निज़ामुद्दीन से बाहर निकाला गया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में अब तक 219 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 108 लोग वे हैं, जिन्हें मरकज़ निज़ामुद्दीन से बाहर निकाला गया है। उन्होंने कहा कि इस वायरस के कारण दिल्ली में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है और इनमें से मरकज़ निज़ामुद्दीन से निकाले गये 2 लोग भी शामिल हैं। 

केजरीवाल ने कहा, ‘मरकज़ निज़ामुद्दीन से 2346 लोगों को निकाला गया था, जिसमें से 1810 को क्वरेंटीन में और 536 लोगों को अस्पतालों में भेजा गया है। इन सभी लोगों के टेस्ट करवाये जा रहे हैं और हो सकता है कि इनमें से कुछ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हों।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार एक दिन में 6 लाख लोगों को दोपहर का और 6 लाख लोगों को रात का खाना खिला रही है और किसी को भी भूखा नहीं रहने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि ऑटो, ई-रिक्शा, आरटीवी, ग्रामीण सेवा, टैक्सी और अन्य सार्वजनिक वाहन चलाने वाले लोगों के खातों में दिल्ली सरकार 5 हज़ार रुपये डालेगी और इस बारे में योजना बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इसमें 7 से 10 दिन लग सकते हैं। 

केजरीवाल ने कहा कि हम सभी को लॉकडाउन का पालन करना चाहिए और ऐसा करना बेहद ज़रूरी है। उन्होंने कहा कि इस दौरान हम सभी लोगों को घर में ही रहना है और इसमें जो भी मुश्किलें आ रही हैं, वे हमारे भले के लिये ही हैं।  

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें