+
केजरीवाल ने दी चुनौती, कहा - सीएम उम्मीदवार घोषित करे बीजेपी

केजरीवाल ने दी चुनौती, कहा - सीएम उम्मीदवार घोषित करे बीजेपी

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर बीजेपी से कहा है कि वह अपने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करे।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) ने एक बार फिर बीजेपी से कहा है कि वह अपने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करे। ‘आप’ इससे पहले भी बीजेपी पर मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने को लेकर दबाव बनाती रही है। लेकिन पार्टी नेताओं में गुटबाज़ी बढ़ने के डर से और पिछले कुछ चुनावों में इसका अनुभव अच्छा नहीं रहने की वजह से बीजेपी ने इस बार किसी नेता को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया। अब मतदान से ठीक पहले केजरीवाल ने यह पासा फिर से फेंक दिया है। 

मंगलवार को आप का घोषणा पत्र जारी करते वक़्त केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी अपना मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करे और वह उसके साथ जनता के बीच और मीडिया की मौजूदगी में बहस करने के लिये तैयार हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने के लिये बीजेपी को बुधवार को 1 बजे तक का समय दिया है। केजरीवाल ने कहा कि जनता जानना चाहती है कि बीजेपी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन है। केजरीवाल ने कहा कि अगर बीजेपी के पास मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं है तो बीजेपी को दिया वोट गड्ढे में चला जायेगा। 

अभी तक पूरे चुनाव को शाहीन बाग़ के मुद्दे तक समेटने की कोशिश में सफल रही बीजेपी केजरीवाल के इस वार की काट ढूंढ रही है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, ‘केजरीवाल समय तय करें और हम घोषणा पत्र पर बहस करेंगे। अगर आप आयेंगे तो हमारी ओर से भी एक व्यक्ति आयेगा।’ 

कुछ दिन पहले एक समारोह में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कह दिया था कि पार्टी मनोज तिवारी को सीएम बनाकर ही रहेगी लेकिन उसी शाम उन्हें अपना यह बयान वापस लेना पड़ा था क्योंकि इससे पार्टी में गुटबाज़ी बढ़ने का डर था। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने केजरीवाल के जाल में फंसकर पूर्व पुलिस अफ़सर किरन बेदी को सीएम का चेहरा बना दिया था। लेकिन बीजेपी की बुरी हार हुई थी। इसलिये इस बार उसने ऐसा करने का जोख़िम नहीं लिया। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें