+
यूपी: रेप मामले में जमानत पर बाहर अभियुक्त ने पीड़िता और उसकी मां को ट्रैक्टर से कुचला

यूपी: रेप मामले में जमानत पर बाहर अभियुक्त ने पीड़िता और उसकी मां को ट्रैक्टर से कुचला

यशवीर ने पीड़िता और उसकी मां को उस वक़्त कुचल दिया, जब वे बाज़ार से घर लौट रही थीं। अभियुक्त और पीड़ित पड़ोसी हैं। 

उत्तर प्रदेश के कासगंज में एक शख़्स ने एक लड़की और उसकी मां को ट्रैक्टर से कुचल दिया जिसमें दोनों की मौत हो गई। यह शख़्स इस लड़की से रेप के मामले में इन दिनों जमानत पर था। इस शख़्स का नाम यशवीर है और इसकी उम्र 30 साल है। यह घटना बताती है कि योगी सरकार के शासन में उत्तर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था का क्या हाल है। 

पुलिस के मुताबिक़, यह घटना कासगंज के अमांपुर थानाक्षेत्र में हुई। 14 जुलाई की शाम को यशवीर ने पीड़िता और उसकी मां को उस वक़्त कुचल दिया, जब वे बाज़ार से घर लौट रही थीं। अभियुक्त और पीड़ित पक्ष पड़ोसी हैं। 

टीओआई के मुताबिक़, कासगंज के एसपी सुशील घुले ने कहा, ‘कथित रूप से हत्या में इस्तेमाल किया गया ट्रक एक ईंट भट्ठे के मालिक का है। मंगलवार की शाम को यशवीर ने पीड़िता और उसकी मां को साइकिल से आते हुए देखा और उन्हें ट्रैक्टर से कुचल दिया।’ उन्होंने कहा कि इस दौरान साइकिल ट्रैक्टर के नीचे फंस गयी और जैसे ही कुछ लोग उसे पकड़ने के लिए आगे आए, यशवीर को ट्रैक्टर छोड़कर भागना पड़ा। 

उन्होंने कहा, ‘जांच में पता चला है कि घटना में मारी गई पीड़िता ने अक्टूबर, 2016 में यशवीर व दो अन्य लोगों पर अपहरण और रेप का आरोप लगाया था। यशवीर 2017 के अंत में जमानत पर बाहर आया था।’ 

एसपी सुशील घुले ने कहा, ‘रेप के इल्जाम से पहले अगस्त, 2016 में यशवीर ने पीड़िता के पिता पर अपने पिता महावीर की हत्या करने की एफ़आईआर दर्ज कराई थी। इस मामले में पीड़िता के पिता 2018 में जमानत पर बाहर आए थे।’ 

उन्होंने कहा कि यशवीर के ख़िलाफ़ 302 (हत्या) का मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है। दोनों परिवारों की ओर से एक-दूसरे के ख़िलाफ़ हत्या की तीन क्रॉस एफ़आईआर दर्ज कराई गई हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें