कर्नाटक: नूपुर शर्मा का पुतला लटकाने के आरोप में तीन गिरफ़्तार

04:18 pm Jun 13, 2022 | सत्य ब्यूरो

कर्नाटक के बेलगावी में नूपुर शर्मा का पुतला लटकाने के जिस मामले में सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया हुई थी उस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ़्तार किया है।

यह घटना बेलगावी में फोर्ट रोड पर एक मसजिद के पास की है। पुलिस ने कहा है कि जैसे ही इस मुद्दे पर लोगों का आक्रोश भड़का, पुलिस ने नगर निगम के साथ मिलकर पुतले को तुरंत हटा दिया। पुलिस ने समुदायों के बीच दुश्मनी फैलाने और समाज में शांति भंग करने का मामला दर्ज किया है।

इसी मामले को लेकर गिरफ़्तारी हुई है। इस मामले में एक पत्रकार ने उन तसवीरों को साझा किया है जिनमें पुतला लटकता हुआ दिखता है। यह 10 जून को तारों से लटकते पाया गया था। इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट में कहा है कि नूपुर शर्मा के पुतले के सिलसिले में शनिवार रात तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। 'सियासत डेली' की रिपोर्ट के अनुसार गिरफ़्तार आरोपियों की पहचान महमद सोहेब, अमन मोकाशी, अरबाज मोकाशी के रूप में हुई है। 

यह घटनाक्रम तब चला जब बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पैगंबर मुहम्मद साहब पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में जब काफ़ी हंगामा बढ़ा तो बीजेपी कार्रवाई करने को मजबूर हुई। बीजेपी ने 5 जून को नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया और दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर कुछ मुसलिम देशों के विरोध के साथ विवाद बढ़ गया था।

दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा और उनके परिवार को एक शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद सुरक्षा प्रदान की थी कि उन्हें पैगंबर मोहम्मद साहब पर उनकी विवादास्पद टिप्पणी के कारण जान से मारने की धमकी मिल रही थी। उन्होंने धमकी मिलने का हवाला देते हुए पुलिस से सुरक्षा मुहैया कराने का अनुरोध किया था।