प्रज्ज्वल रेवन्ना यौन उत्पीड़न केस में जेडीएस विधायक गिरफ्तार

10:13 am May 05, 2024 | सत्य ब्यूरो

एनडीए नेता और जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन पर एक महिला के यौन उत्पीड़न और एक अन्य महिला के अपहरण का आरोप है। उन्हें बेंगलुरु में उनके पिता और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा के घर से गिरफ्तार किया गया। इससे पहले एचडी रेवन्ना ने कोर्ट से जमानत की कोशिश की थी लेकिन अदालत ने अर्जी खारिज कर दी थी।

रेवन्ना से सीआईडी ​​पूछताछ करेगी। हालांकि उनका सांसद और एनडीए प्रत्याशी बेटा प्रज्ज्वल रेवन्ना अभी भी फरार है। प्रज्ज्वल पर कई महिलाओं के यौन शोषण का आरोप है। एक महिला ने 28 अप्रैल को प्रज्ज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। महिला ने आरोप लगाया कि पिता पुत्र ने उसका और उसकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया था। महिला रेवन्ना के घर में घरेलू काम के लिए रखी गई थी। आरोप है कि  प्रज्ज्वल कथित तौर पर जब महिला की बेटी घर पर होती थी तो वह उसे वीडियो कॉल करता था और अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर उसे परेशान करता था। घर पर वो पत्नी के जाने के बाद काम करने वाली महिलाओं को अपने कमरे में बुलाता था और गलत नीयत से छूता था।

3 मई को, मैसूर में एक और शिकायत दर्ज की गई जहां 20 वर्षीय युवक ने रेवन्ना पर उसकी मां का अपहरण करने का आरोप लगाया। उस महिला के शोषण का भी आरोप प्रज्ज्वल पर है। एचडी रेवन्ना ने बेंगलुरु की एक अदालत में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी लेकिन इसे खारिज कर दिया गया। इसके बाद, उन्हें पिता एचडी देवगौड़ा के घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस सूत्रों ने कहा है कि पिता की गिरफ्तारी के बाद मुख्य आरोपी प्रज्ज्वल रेवन्ना जर्मनी से लौट सकता है। उसके खिलाफ एसआईटी ने अब दूसरा लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है।

प्रज्ज्वल रेवन्ना को जेडीएस-भाजपा ने हासन लोकसभा सीट से अपना संयुक्त प्रत्याशी बनाया था। पीएम मोदी रेवन्ना का प्रचार करने कर्नाटक भी गए थे। उन्होंने मंच पर उसका नाम लेकर वोट मांगा था। हालांकि क्षेत्रीय भाजपा नेताओं ने अपने प्रदेश भाजपा नेतृत्व से आग्रह किया था कि प्रज्ज्वल रेवन्ना को हासन से एनडीए का टिकट नहीं दिया जाए। लेकिन भाजपा नेतृत्व ने सलाह पर कोई ध्यान नहीं दिया। हासन में 26 अप्रैल को मतदान था। मतदान खत्म होने के बाद 26 अप्रैल की रात को रेवन्ना जर्मनी चला गया। उसके पास डिप्लोमैटिक पासपोर्ट है। जर्मनी में जाने के लिए इस पासपोर्ट पर रेवन्ना को वीजा की जरूरत नहीं थी। रेवन्ना के आपत्तिजनक वीडियो 26 अप्रैल से पहले ही हासन में सार्वजनिक हो गए थे। करीब 3000 वीडियो और फोटो एक पेन ड्राइव में डालकर हासन के पार्कों, बसों, बसअड्डों, स्टेडियम आदि में रख दिए गए थे। इसके बाद पेन ड्राइव के वीडियो को लोग शेयर करने लगे।