कर्नाटक: कांग्रेस के विधायक विधानसभा में बोले- बलात्कार के मजे लो

10:27 am Dec 17, 2021 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस विधायक के आर रमेश कुमार ने गुरुवार को कर्नाटक की विधानसभा में बलात्कार को लेकर बेहूदा टिप्पणी की है। कुमार ने कहा, “ऐसी कहावत है कि जब बलात्कार होना ही है तो लेट जाओ और मजे लो और अभी आप इसी हालत में हैं।” कुमार विधानसभा के अध्यक्ष रहे हैं और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में उनका नाम शुमार है। 

कुमार ने यह टिप्पणी उस वक़्त की जब कांग्रेस के कुछ विधायक विधानसभा अध्यक्ष से किसानों के मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग कर रहे थे। 

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने कहा कि अगर हर एक को वक़्त दिया जाएगा तो सत्र कैसे चल पाएगा। उन्होंने विधायकों से कहा कि वे लोग जो भी फ़ैसला करेंगे, वे उसे स्वीकार कर लेंगे और जो भी हालात अभी हैं, हमें उसका आनंद लेना चाहिए। इसके बाद कुमार ने इस विवादित टिप्पणी से मौजूदा स्थिति की तुलना करने की कोशिश की।  

शर्म की बात यह है कि कुमार की इस विवादित टिप्पणी के बाद विधानसभा में कई विधायकों ने जोर के ठहाके लगाए। 

बयान पर विवाद होने के बाद कांग्रेस विधायक ने माफ़ी मांग ली है और कहा है कि आगे से वे शब्दों का चयन बेहद सोच-समझकर करेंगे।  

कर्नाटक उन राज्यों में शुमार है, जहां पर महिलाओं के ख़िलाफ़ सबसे ज़्यादा अपराध होते हैं। ऐसा नहीं है कि कुमार अकेले ऐसे नेता हों जिन्होंने इस तरह की टिप्पणी की है, इससे पहले भी कई बार नेताओं ने अपनी बेशर्मी का परिचय दिया है। 

देखना होगा कि क्या कांग्रेस कुमार के ख़िलाफ़ विधानसभा में इस तरह का बयान देने के लिए कोई कार्रवाई करेगी। उत्तर प्रदेश में बलात्कार के मामले में अभियुक्त पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद और उन्नाव बलात्कार कांड में दोषी करार दिए गए कुलदीप सेंगर के ख़िलाफ़ लंबे वक़्त तक बीजेपी कार्रवाई से पीछे हटती रही।