हिजाब: बीजेपी ने नाबालिग छात्राओं की जानकारी शेयर की, फिर डिलीट किया ट्वीट

09:59 am Feb 16, 2022 | सत्य ब्यूरो

कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद के मामले में राज्य की बीजेपी इकाई बुरी तरह घिर गई। कर्नाटक बीजेपी ने इस मामले में हाई कोर्ट में याचिका दायर करने वाली कुछ मुसलिम छात्राओं की जानकारी ट्विटर पर मंगलवार को शेयर की थी। लेकिन याचिका दायर करने वाली कुछ छात्राएं नाबालिग थीं। 

जब इसे लेकर बीजेपी की सोशल मीडिया पर जोरदार आलोचना हुई तो उसने कुछ ही मिनटों के भीतर ट्वीट डिलीट कर दिया।

इस ट्वीट में कहा गया था कि हिजाब विवाद के मामले में 5 नाबालिग छात्राएं भी हैं। कर्नाटक बीजेपी ने सवाल पूछा था कि क्या कांग्रेस नेता राहुल, प्रियंका और सोनिया को अपनी राजनीति के लिए इन नाबालिग छात्राओं का इस्तेमाल करने में किसी तरह की शर्म नहीं आती। 

बीजेपी ने प्रियंका गांधी को टैग करके पूछा था कि क्या यही उनका ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ के नारे से मतलब है। बता दें कि ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ का नारा प्रियंका ने उत्तर प्रदेश के चुनाव में दिया है।

शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बीजेपी के इस ट्वीट पर तुरंत प्रतिक्रिया दी और कहा कि यह बेहद असंवेदनशील है। उन्होंने अपने ट्वीट में कर्नाटक पुलिस, ट्विटर और केंद्रीय आईटी मंत्री को भी टैग किया। प्रियंका ने कहा कि नाबालिग छात्राओं का नाम और पता शेयर करना आपराधिक कृत्य है और इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

इसके अलावा भी कई यूजर्स ने आलोचना की तो बीजेपी को तुरंत ट्वीट डिलीट करना पड़ा। 

उधर, इस मामले में कई स्कूलों से छात्राओं को हिजाब पहनने पर वापस लौटा दिया गया और लेकर उनके परिजनों ने विरोध दर्ज कराया है।