जिस हत्या में कन्नड़ अभिनेता दर्शन गिरफ़्तार उसका घटनाक्रम फिल्मी पटकथा जैसा!

06:00 pm Jun 13, 2024 | सत्य ब्यूरो

एक हत्या केस में कन्नड़ अभिनेता दर्शन थुगुदीपा का जुड़ाव फिल्मी पटकथा जैसा है। 2016 में फैन नाम की एक फ़िल्म आई थी। शाहरुख ख़ान की उस फिल्म की कहानी है कि बॉलीवुड सुपरस्टार का एक बहुत बड़ा फैन दिल्ली से मुंबई मिलने जाता है। लेकिन सुपरस्टार ऐसा करने से इनकार कर देता है और तब वह फ़ैन अपने चहेते सुपरस्टार को ही बर्बाद करने का फ़ैसला ले लेता है। अब सच्ची घटना में जिस एक हत्या केस में दर्शन थुगुदीपा को गिरफ्तार किया गया है, उसका घटनाक्रम भी उस फ़िल्मी पटकथा से कम नहीं!

यहाँ सच्ची घटना कन्नड़ सुपरस्टार दर्शन से जुड़ा है। दर्शन की गर्लफ्रेंड पवित्रा गौड़ा के सोशल मीडिया पर किसी ने भद्दी टिप्पणियाँ कीं। गर्लफ्रेंड ने सबक़ सिखाने को कहा। सुपरस्टार पूरे तन्मय से इस काम में जुट गया। भद्दी टिप्पणी करने वाले की जानकारी जुटाने के लिए खास आदमी को लगाया गया। अगवा किया गया। बेरहमी से पीटा गया और मारकर एक नाले में फेंक दिया गया। जब पुलिस की जाँच क़रीब तक पहुँच गई तो हत्या की ज़िम्मेदारी लेने के लिए तीन लोगों को लाखों रुपये की पेशकश कर दी गई। 

पुलिस के अनुसार हत्या के एक मामले में गिरफ्तार किए गए कन्नड़ अभिनेता दर्शन थुगुदीपा ने कथित तौर पर तीन अन्य लोगों से नकदी के बदले अपराध का दोष अपने सिर पर लेने के लिए कहा था। उन लोगों को पांच-पांच लाख रुपये की पेशकश की गई थी। 

दर्शन थुगुदीपा हत्या के मामले में तब फँसे जब 33 वर्षीय रेणुका स्वामी का शव बेंगलुरु के सुमनहल्ली ब्रिज के पास एक नाले में मिला था। फूड डिलीवरी का काम करने वाले एक शख्स ने देखा कि कुत्ते एक शव को नोंच रहे थे। इसके बाद उन्होंने पुलिस को फोन किया। 

पीटीआई ने पुलिस सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट दी है कि चित्रदुर्ग में रहने वाले रेणुकास्वामी ने कथित तौर पर दर्शन की सह-कलाकार और गर्लफ्रेंड पवित्रा गौड़ा की सोशल मीडिया पोस्ट पर भद्दी टिप्पणियां की थीं। आरोप है कि अश्लील संदेश भेजे गए थे। 

इसके बाद पवित्रा ने दर्शन को अश्लील संदेश भेजने वाले को दंडित करने के लिए उकसाया। रिपोर्ट के अनुसार दर्शन ने चित्रदुर्ग में अपने फैन क्लब के संयोजक राघवेंद्र उर्फ ​​रघु को रेणुकास्वामी के बारे में जानकारी जुटाने के लिए काम पर लगाया था। 

रेणुकास्वामी की पत्नी ने भी यह आरोप लगाया कि दर्शन का सहयोगी रघु ही उसे उनके घर के पास से उठाकर ले गया था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उसका अपहरण कर लिया गया और उसे बेंगलुरु के कामाक्षीपाल्या में एक शेड में ले जाया गया। कथित तौर पर दर्शन ने उस शेड में रेणुकास्वामी को बेल्ट से पीटा। उसके सहयोगियों ने उसे तब तक लाठियों से पीटा जब तक वह बेहोश नहीं हो गया। 

न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि उसे एक दीवार पर पटक दिया गया और उसके पूरे शरीर की कई हड्डियाँ टूट गईं। पीड़ित के शव को कथित तौर पर एक नाले में फेंक दिया गया था। आईएएनएस ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कर्नाटक पुलिस ने मंगलवार को अपनी रिमांड अर्जी में अदालत को बताया है कि दर्शन और पवित्रा गौड़ा सहयोग नहीं कर रहे हैं और तथ्य छिपा रहे हैं। चार अन्य आरोपियों की भी तलाश जारी है। दर्शन और पवित्रा गौड़ा समेत 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में पवित्रा गौड़ा को मुख्य आरोपी और दर्शन को दूसरा आरोपी बनाया गया है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने कहा है कि वे कानून के अनुसार मामले की विस्तृत जांच करेंगे और सच्चाई सामने लाएंगे। राज्य के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि पुलिस को दर्शन और अन्य आरोपियों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई करने की पूरी छूट दी गई है।

इस घटना ने कन्नड़ फिल्म उद्योग में खलबली मचा दी है और राज्य के शीर्ष उद्योग निकाय ने मांग की है कि दर्शन की फिल्में रिलीज न की जाएं।

इधर, दर्शन के फैन यानी प्रशंसक इस बात के खुलासे के बाद सदमे में हैं कि उनके पसंदीदा स्टार इस तरह के जघन्य अपराध में शामिल हो सकते हैं। वे पुलिस थानों के बाहर इकट्ठा हुए, जहाँ दर्शन से पूछताछ की जा रही थी। पुलिस को उन पर लाठीचार्ज करने के लिए भी मजबूर होना पड़ा।