+
कर्नाटक पुलिस पेसीएम टीशर्ट पर नाराज, वर्कर को पीटा

कर्नाटक पुलिस पेसीएम टीशर्ट पर नाराज, वर्कर को पीटा

बीजेपी शासित राज्यों में सरकार विरोधी आंदोलन अब मुश्किल होता जा रहा है। कर्नाटक में आज शनिवार 1 अक्टूबर को कांग्रेस कार्यकर्ता ने पेसीएम टीशर्ट पहनी तो पुलिस ने उस कार्यकर्ता न सिर्फ टीशर्ट उतारने पर मजबूर किया, बल्कि उसे पीटा भी। यह वीडियो अब वायरल है। कांग्रेस प्रदेश सरकार के खिलाफ करप्शन का आंदोलन चलाते हुए काफी समय से आंदोलन चला रही है।

कर्नाटक में कांग्रेस कार्यकर्ता को पेसीएम टीशर्ट उतारने को मजबूर किया गया। पुलिस वालों ने उस कार्यकर्ता को पीटा भी। कर्नाटक कांग्रेस राज्य में सीएम बसवराज बोम्मई सरकार पर करप्शन का आरोप लगाते हुए आंदोलन चला रही है। उसी के तहत उसके कार्यकर्ता पेसीएम टीशर्ट पहनकर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए। ऐसे ही कांग्रेस कार्यकर्ता अक्षय कुमार को पकड़ा गया और उनके साथ बदसलूकी तक की गई। पुलिस वालों ने उल्टा अक्षय कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया, जबकि जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें वो कांग्रेस कार्यकर्ता की टीशर्ट उतारते हुए और मारते हुए देखे जा सकते हैं। 

भारत जोड़ो यात्रा ने आज शनिवार 1 अक्टूबर को कर्नाटक में प्रवेश किया है। यह पहला बीजेपी शासित राज्य है, जहां भारत जोड़ो यात्रा ने प्रवेश किया है।

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट में बताया गया कि कांग्रेस कार्यकर्ता अक्षय कुमार ने भारत जोड़ो यात्रा के लिए एक पोस्टर के साथ एक टी-शर्ट पहनी थी, जिसमें कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और उनकी सरकार पर कथित तौर पर सार्वजनिक कार्यों पर 40 प्रतिशत कमीशन वसूलने का आरोप लगाया गया था।

जो वीडियो सामने आए हैं, उसमें अक्ष. कुमार को पहले क्यूआर कोड के साथ PayCM पोस्टर के साथ एक सफेद झंडा पकड़े देखा गया था। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि हमारे कार्यकर्ता पर अत्याचार निंदनीय है। पुलिस को उसकी टी-शर्ट उतारने और उस पर हमला करने का अधिकार किसने दिया? ये पुलिस है या गुंडे? हमला करने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जाना चाहिए। कांग्रेस ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि एक पुलिस वाला कुमार की गर्दन और पीठ पर घूंसा मारते हुए नजर आ रहा है। उसे मुक्के मारे जा रहे हैं। 

पिछले महीने, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की तस्वीर के साथ 'PayCM' के पोस्टर इलेक्ट्रॉनिक वॉलेट पेटीएम के विज्ञापनों के समान बेंगलुरु के कुछ हिस्सों में सामने आए थे। बसवराज बोम्मई का चेहरा क्यूआर कोड के बीच में था और लिखा था 40% यहां स्वीकार किया जाता है। 

ये पोस्टर सार्वजनिक ठेके देने और सरकारी नौकरियों में भर्ती करने में राज्य सरकार के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस के आक्रामक अभियान का हिस्सा हैं। बीजेपी इस अभियान से बेहद नाराज है। उसने अभियान चलाने वाले कांग्रेस मीडिया सेल के लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज कराए हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने इस घटना की निन्दा की है। उनका कहना है कि कर्नाटक सरकार पहले पेसीएम टीशर्ट पहनने पर बैन लगाए, तभी उसे कार्रवाई करने का अधिकार है। अभी तक उनसे टीशर्ट पर बैन नहीं लगाया है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें