+
कर्नाटकः 'कमीशनखोर' मंत्री हटेगा? दिल्ली में हो रहा है फैसला 

कर्नाटकः 'कमीशनखोर' मंत्री हटेगा? दिल्ली में हो रहा है फैसला 

कर्नाटक के विवादास्पद मंत्री ईश्रप्पा की कुर्सी जा सकती है। एक सरकारी ठेकेदार ने मरने से पहले उनको अपनी मौत को जिम्मेदार बताया है। बीजेपी में राष्ट्रीय स्तर पर विचार चल रहा है।

कर्नाटक में विवादास्पद मंत्री ईश्वरप्पा को बोम्मई मंत्रिमंडल से हटाने का दबाव बढ़ता जा रहा है। बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व की मांग के मुताबिक ठेकेदार की मौत को लेकर चल रहे विवाद के बीच मंत्री को अपने पद से इस्तीफा देने के लिए कहा जा सकता है। कर्नाटक के प्रभारी बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि इस पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

 कांग्रेस ने जहां इसे मुद्दा बना दिया है, वहां बीजेपी के नेता भी ईश्वरप्पा से छुटकारा पाने की सलाह दे रहे हैं। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को केंद्रीय नेतृत्व के फैसले का इंतजार है। 

बीजेपी कार्यकर्ता और सरकारी कॉन्ट्रैक्टर संतोष पाटिल का शव कल उड्डुपी के एक होटल से बरामद हुआ था। साथ ही उसका सुसाइड संदेश भी मिला था। जिसमें उसने अपनी मौत के लिए मंत्री ईश्वरप्पा को जिम्मेदार ठहराया था। उसने लिखा था कि मंत्री ईश्वरप्पा उससे 40 फीसदी कमीशन मांग रहे थे। उसने उनके कहने पर सड़क भी बना दी थी लेकिन अब उसका भुगतान नहीं किया जा रहा है। 

सुसाइड संदेश के बाद पुलिस ने मंत्री ईश्वरप्पा और उनके दो खास लोगों बासवराज और रमेश के खिलाफ एफआईआऱ दर्ज कर ली। लोकल मीडिया के मुताबिक बासवराज और रमेश ही मंत्री की ओर से सभी ठेकेदारों से संपर्क करते थे और वसूली करते थे।

 - Satya Hindi

संतोष पाटिल, सरकारी कॉन्ट्रैक्टर, जिन्होंने जान दे दी और मौत के लिए मंत्री ईश्रप्पा को जिम्मेदार ठहराया है

बहरहाल, मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा कि वह ईश्वरप्पा से इस्तीफा मांगने पर निर्णय लेने से पहले ईश्वरप्पा के साथ आमने-सामने चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, मुझे नहीं पता कि उन्होंने इस्तीफे के बारे में क्या कहा। जब हम सीधे बोलेंगे तो यह स्पष्ट हो जाएगा। उसी के अनुसार हम निर्णय लेंगे। मुख्यमंत्री के इस बयान का आशय यही है कि ईश्वरप्पा खुद से इस्तीफा दे दें तो बेहतर होगा। ऐसा न करने की स्थिति में उन्हें बर्खास्त करना पड़ सकता है। यह संकेत कर्नाटक के बीजेपी प्रभारी और महासचिव अरुण सिंह ने भी दे दिया है।

कांग्रेस ने इस मुद्दे पर दबाव बढ़ा दिया है। राज्य पार्टी प्रमुख डीके शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के नेतृत्व में कर्नाटक कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज सुबह राज्यपाल थावर चंद गहलोत से मुलाकात की। उन्होंने राज्य मंत्रिमंडल से ईश्वरप्पा को निष्कासित करने के साथ-साथ ठेकेदार की मौत पर उनकी गिरफ्तारी की मांग की।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें