+
कमलनाथ बने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री

कमलनाथ बने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री

कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। समारहो में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी और दूसरे बड़े नेता मौजूद थे।

2:35  कमलनाथ बने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री। उन्होंनें पद और गोपीनीयता की शपथ ली। राज्य की बागडोर कांग्रेस के हाथों 15 साल बाद। विपक्ष के कई बड़े नेता शपथग्रहण समारोह में मौजूद रहे। इससे यह संकेत गया कि बीजेपी के ख़िलाफ़ विपक्षी दल एकजुट हो रहे हैं। 

2:20 आम आदमी पार्टी के नेता भगवन्त मान ने कहा है कि पहले एक बार कमलनाथ को पंजाब का कांग्रेस प्रभारी बनाए जाने का विरोध होने पर उन्हें वापस बुला लिया गया था तो अब ऐसा क्यों नहीं हो सकता है। उनके मुताबिक़, कांग्रेस दंगा पीड़ितों के जले पर नमक छिड़क रही है। 

2:15 राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी शपथ ग्रहण समारोह में पहुँच गए हैं। 

2:05 नैशनल कॉन्फ्रेंस के फ़ारूक़ अब्दुल्ला और तेलगु देशम पार्टी के चंद्रबाबू नायडू भी शपथग्रहण समारोह में उपस्थित हैं। कांग्रेस के पुराने नेता दिग्विजय सिंह भी पहुँच चुके हैं। 

2:00 पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद हैं। भोपाल के जम्बूरी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह।

1:45 शपथ ग्रहण की तैयारियाँ पूरी। बड़ी तादाद में कार्यकर्ता और स्थानीय नेता मौजद। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के अलावा मनमोहन सिंह भी कार्यक्रम में मौजूद। शरद पवार समेत कई दूसरे नेता भी पहुँच चुके हैं।

कांग्रेस नेता कमलनाथ थोड़ी देर में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल आनंदीबेन पेटल उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें