+
काली विवाद: हिंदुत्व कभी भी भारत नहीं बन सकता- लीना 

काली विवाद: हिंदुत्व कभी भी भारत नहीं बन सकता- लीना 

काली फिल्म के पोस्टर को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। लीना ने अब संघ परिवार पर हमला बोल दिया है। 

काली फिल्म के पोस्टर को लेकर चर्चा में आईं फिल्म निर्माता लीना ने कहा है कि हिंदुत्व कभी भी भारत नहीं बन सकता। बता दें कि काली फिल्म के पोस्टर को लेकर भारत में लीना की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है और कई जगहों पर फिल्म के विरोध में हिंदू संगठन सड़क पर उतर आए हैं। 

ट्विटर पर भी लीना से माफी मांगने के लिए कहा गया है। लीना ने अपनी फिल्म के पोस्टर में देवी काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया था।

लीना ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा है कि बीजेपी की ट्रोल आर्मी को यह नहीं पता है कि लोक थिएटर के कलाकार अपनी परफॉर्मेंस के बाद कैसे सुस्ताते हैं। 

लीना ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर एक तस्वीर जारी की थी जिसमें भगवान शंकर और काली देवी का वेष धरने वाले दो लोगों को बीड़ी पीते हुए दिखाया गया था। लीना ने इसी बात पर कहा है कि यह ग्रामीण भारत में हर रोज होता है और संघ परिवार इसे अपनी नफरत और धार्मिक कट्टरता की वजह से खत्म करना चाहता है। 

आगे उन्होंने कहा है कि हिंदुत्व कभी भी भारत नहीं बन सकता है। 

लीना को सीपीआईएमएल की ओर से समर्थन मिला है। इसके अलावा भी ट्विटर पर उनके समर्थन में कई लोग सामने आए हैं।

‘जारी रखूंगी’ 

लीना ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि अगर वह दक्षिणपंथी भीड़ के डर से अपनी आजादी त्याग देंगी तो यह सभी की आजादी को त्यागने जैसा होगा। उन्होंने कहा है कि चाहे कुछ हो जाए वह इसे जारी रखेंगी।

द गार्डियन में छपे एक लेख को ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा है कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र अब सबसे बड़ी नफरत की मशीन बन गया है और उन्हें सेंसर करना चाहता है। उन्होंने कहा है कि इस वक्त वह कहीं भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं।

लीना की इस फिल्म के खिलाफ उत्तर प्रदेश सहित कई जगहों पर प्रदर्शन हुए हैं और एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। 

मोइत्रा को लेकर संग्राम 

उधर, टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा के द्वारा देवी काली को मांसाहारी और शराब स्वीकार करने वाली देवी बताने को लेकर संग्राम छिड़ा हुआ है। महुआ से मंगलवार को इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में इस फिल्म के पोस्टर को लेकर हो रहे विवाद पर सवाल पूछा गया था। उनके जवाब के बाद से ही बीजेपी ने उन पर हमला बोल दिया है। 

मोइत्रा के खिलाफ भोपाल और कोलकाता में एफआईआर दर्ज हो चुकी है और बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई ने कहा है कि वह आने वाले दिनों में महुआ मोइत्रा के खिलाफ प्रदर्शन और तेज करेगी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें