+
जींद उपचुनाव में रिकॉर्ड 75 फ़ीसदी मतदान

जींद उपचुनाव में रिकॉर्ड 75 फ़ीसदी मतदान

हरियाणा और राजस्‍थान में सोमवार को एक-एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ। लोकसभा चुनाव से पहले इन उपचुनाव के नतीजे सभी दलों के लिए बेहद अहम हैं।

हरियाणा और राजस्‍थान में सोमवार को एक-एक विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान हुआ। हरियाणा के जींद में रिकॉर्ड 75 फ़ीसदी मतदान हुआ। 31 जनवरी को उपचुनाव के नतीजे आएँगे।

हरियाणा के जींद उपचुनाव पर देश भर की नज़रें लगी हुई हैं क्योंकि यहाँ से कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला चुनाव मैदान में हैं। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हो रहे इन उपचुनाव के नतीजे कांग्रेस और बीजेपी दोनों के लिए बेहद अहम हैं।

इसके अलावा राजस्‍थान में अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट पर भी मतदान जारी है। कांग्रेस हर हाल में इस सीट को जीतना चाहेगी क्योंकि इससे वह बहुमत के और क़रीब पहुँच जाएगी। 200 सदस्यों की राजस्थान विधानसभा में अभी उसके पास 99 सीटें हैं। दूसरी ओर बीजेपी ने भी सीट जीतने के लिए जोर लगाया हुआ है। 

मतदान के लिए सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ देखी जा रही है। जींद में सुरजेवाला के अलावा बीजेपी के कृष्ण लाल मिड्ढा, इनेलो के उम्मेद सिंह, सांसद दुष्यंत चौटाला के भाई और हाल ही में इनेलो से टूट कर बनी जननायक जनता पार्टी के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह चौटाला भी चुनाव मैदान में हैं। आम आदमी पार्टी ने चौटाला को समर्थन देकर मुक़ाबले को बेहद रोचक बना दिया है। 

जननायक जनता पार्टी के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि हम जीत को लेकर आश्वस्त हैं। लोगों को राजनीति में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा। 

राजस्थान की रामगढ़ सीट पर बसपा से पूर्व विदेश मंत्री कुंवर नटवर सिंह के पुत्र जगत सिंह, कांग्रेस से साफ़िया ज़ुबेर ख़ान और बीजेपी से सुखवंत सिंह मैदान में हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें