+
जेसिका लाल का हत्यारा मनु शर्मा 3 साल पहले ही जेल से आया बाहर

जेसिका लाल का हत्यारा मनु शर्मा 3 साल पहले ही जेल से आया बाहर

मॉडल जेसिका लाल की हत्या के दोषी मनु शर्मा को मंगलवार को तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया है। मनु को 3 साल पहले ही रिहा कर दिया गया है।

मॉडल जेसिका लाल की हत्या के दोषी मनु शर्मा को मंगलवार को तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया है। मनु को 3 साल पहले ही रिहा कर दिया गया है। इसके पीछे जेल में उसका आचरण अच्छा होना कारण बताया गया है। मनु के साथ 18 अन्य कैदियों को भी रिहा किया गया है। दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने मनु की रिहाई को स्वीकृति दी है। मनु शर्मा ने जेसिका की हत्या के मामले में 17 साल जेल में गुजारे हैं।

कैसे हुआ था जेसिका का कत्ल

43 साल के मनु शर्मा की रिहाई 2023 में होनी थी। मनु शर्मा पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा का बेटा है। उसे 2006 में जेसिका की हत्या में दोषी ठहराया गया था। दिल्ली में 30 अप्रैल, 1999 को टैमेरिंड कोर्ट रेस्तरां में हुई एक पार्टी के दौरान जेसिका ने उसे ड्रिंक परोसने से मना कर दिया था, इस पर मनु ने उसे गोली मार दी थी। यह देश के सबसे हाई प्रोफाइल क्राइम केस में से एक था और इसने सनसनी मचा दी थी। 

एनडीटीवी के मुताबिक़, बीते दो सालों से मनु शर्मा को खुली जेल में रखा गया था। उसे अपने काम के लिए सुबह 8 बजे जेल से निकलने और शाम 6 बजे तक वापस आने की इजाजत दी गई थी। 

2018 में जेसिका की छोटी बहन सबरिना लाल ने कहा था कि उन्होंने मनु को माफ कर दिया है और अगर उसे रिहा किया जाता है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी। 

एक निचली अदालत ने मनु को बरी कर दिया था। तब इसे लेकर देश भर में प्रदर्शन हुए थे। उसके बाद हाई कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई की थी और निचली अदालत का फ़ैसला पलटते हुए मनु को उम्र कैद की सजा सुनाई थी। सुप्रीम कोर्ट ने अप्रैल, 2010 में मनु की उम्र कैद को बरकरार रखा था। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें