+
क्या सबरीमला में महिलाओं के प्रवेश पर जय राजन ने की ख़ुदख़ुशी?

क्या सबरीमला में महिलाओं के प्रवेश पर जय राजन ने की ख़ुदख़ुशी?

सबरीमला में दो महिलाओं के प्रवेश के बाद जय राजन नाम के एक व्यक्ति ने आत्म हत्या कर ली। 

सबरीमला में दो महिलाओं के प्रवेश के बाद जय राजन नाम के एक व्यक्ति ने आत्म हत्या कर ली, ऐसा दावा सोशल मीडिया पर किया जा रहा है। ‘वी नेवर क्विट’ नाम के एक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि सबरीमला मंदिर में दो माओवादी महिलाएँ के प्रवेश के बाद मंदिर की पवित्रता नष्ट हो गई। इस वजह से जय राजन ने आत्महत्या कर ली। इतना ही नहीं, यह भी दावा किया गया कि 2 महीने के भीतर यह चौथा भक्त था, जिसने ख़ुदकुशी कर ली। 

ऐसी ही एक पोस्ट फ़ेसबुक पर भी वायरल हो रही है। इस पोस्ट में भी दावा किया जा रहा है कि इस भक्त ने मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के चलते मौत को गले लगा लिया। 

 - Satya Hindi

फ़ेसबुक पर वायरल हो रही पोस्ट

वायरल पोस्ट का सच

जब इस फ़ोटो की पड़ताल करते हुए एक न्यूज़ साइट ने केरल  के वेलनचेरी पुलिस स्टेशन में फ़ोन कर जानना चाहा कि क्या वाक़ई में ऐसा हुआ है, प्रमोद नाम के पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह ख़बर सही नहीं है। प्रमोद ने यह भी बताया कि यही तस्वीर उन्हें भी एक व्हाट्सएप ग्रुप में दिखी थी। पुलिस अधिकारी के मुताबिक़, जय राजन की मौत काफ़ी दिन पहले हो चुकी है। लेकिन न तो इस मौत का सबरीमला से कोई संबंध है, न ही वह अयप्पा भगवान के भक्त थे। जय राजन पैसों की तंगी से जूझ रहे थे और उनकी दिमाग़ी हालत भी ठीक नहीं थी। इस वजह से उन्होंने ख़ुदख़ुशी की थी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें