+
जय शाह ने तिरंगा नहीं पकड़ा तो यहां मच गया शोर

जय शाह ने तिरंगा नहीं पकड़ा तो यहां मच गया शोर

एशिया कप में पहला टी20 क्रिकेट मैच भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार रात को खेला गया। भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया। इस दौरान जोश में ताली बजा रहे जय शाह को तिरंगा झंडा पकड़ाने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। सोशल मीडिया की दुनिया में लोगों ने जय शाह को घेर लिया और आरएसएस तक को उससे जोड़ा। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह का तिरंगा झंडा नहीं पकड़ने का एक वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल है। इस वीडियो पर लोग तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एशिया कप 2022 के पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हरा दिया। वीडियो में दिखाया गया है कि उसी दौरान जोश में ताली बजा रहे जय शाह को तिरंगा झंडा देने की कोशिश होती है तो वो मना कर देते हैं।

इस वायरल वीडियो को सोशल मीडिया पर आम लोगों से लेकर विपक्षी नेताओं तक ने साझा किया है। नेता जय शाह पर खेल के बाद भारतीय तिरंगा पकड़ने से इनकार करने का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने वायरल फुटेज साझा किया है जिसमें बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष शाह को झंडा पकड़ने से इनकार करते देखा जा सकता है। हालांकि एक व्यक्ति उन्हें खेल के बाद भारतीय ध्वज की पेशकश कर करता हुआ नजर आता है। 

एक ट्वीट में टीआरएस नेता ने लिखा, अगर कोई गैर बीजेपी नेता होता जो भारतीय ध्वज को पकड़ने से इनकार करता, तो पूरी बीजेपी आईटी विंग राष्ट्रविरोधी कह देती और गोदी मीडिया इस पर दिन भर बहस करती। .... सौभाग्य है कि एक शहंशाह के बेटे जय शाह हैं।"

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महाराष्ट्र विंग के ट्विटर हैंडल ने भी यही वीडियो ट्वीट किया और कहा, भारत के गृह मंत्री के बेटे राष्ट्रीय ध्वज को स्वीकार क्यों नहीं कर रहे हैं?

गौरव पांधी ने सवाल किया, 'जय शाह ने तिरंगा पकड़ने से क्यों मना कर दिया। भारतीय ध्वज के प्रति ऐसा तिरस्कार क्यों? ”

राजनीतिक दलों और नेताओं के अलावा आम लोग भी सवाल कर रहे हैं। उनमें कुछ लोगों की प्रतिक्रिया तो राजनीतिक दलों और नेताओं से भी ज्यादा तीखी है। अब इसी प्रतिक्रिया को देखिए -

अंकुश शर्मा ने प्रतिक्रिया दी - आरएसएस ने 52 साल तक भारतीय झंडा फहराने से इनकार कर दिया। अमित शाह के शहजादे ने 75 साल बाद भी भारतीय झंडा थामने से किया इनकार। क्या जय शाह को भारतीय ध्वज से एलर्जी है?

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें