+
इमरान के आरोप बेबुनियाद और गैर जिम्मेदाराना: पाकिस्तानी फौज

इमरान के आरोप बेबुनियाद और गैर जिम्मेदाराना: पाकिस्तानी फौज

इमरान खान पाकिस्तान की ताक़तवर खुफिया एजेंसी आईएसआई और आर्मी पर लगातार हमला कर रहे हैं। क्या इमरान का हुकूमत के साथ ही आईएसआई और आर्मी से भी टकराव और बढ़ेगा? 

पाकिस्तान के पूर्व वज़ीर-ए-आज़म इमरान खान के द्वारा लगाए गए आरोपों को पाकिस्तानी फौज की मीडिया विंग इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस यानि आईएसपीआर ने खारिज कर दिया है। 

आईएसपीआर ने कहा है कि इमरान खान के द्वारा फौज और विशेषकर आर्मी के एक बड़े अफसर पर लगाए गए आरोप पूरी तरह बेबुनियाद और गैर जिम्मेदाराना हैं और इन्हें स्वीकार नहीं किया जा सकता। 

इमरान ने अपने वीडियो संदेश में पाकिस्तानी आर्मी के चीफ़ क़मर जावेद बाजवा से कहा है कि आईएसआई के महानिदेशक फैसल नसीर इस मुल्क को तबाही की ओर ले जा रहे हैं और हमारी फौज को कमजोर कर रहे हैं। इमरान ने आर्मी चीफ से कहा है कि हमें चोरों के साथ नहीं चलना है। 

आईएसपीआर ने कहा कि इस तरह के आरोप बेहद अफसोसनाक हैं और इनकी निंदा की जानी चाहिए। आईएसपीआर ने शहबाज शरीफ सरकार से मांग की है कि वह इस तरह के आरोप लगाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे क्योंकि इस तरह के फर्जी आरोप लगाकर फौज की छवि खराब की जा रही है। आईएसपीआर ने बयान जारी कर कहा है कि किसी को भी फौज या उसके सैनिकों को बदनाम करने की अनुमति नहीं दी जा सकती। 

 - Satya Hindi

आर्मी पर हमलावर हैं इमरान 

इमरान खान इस साल अप्रैल में अपनी हुकूमत के गिरने के बाद से ही आर्मी पर जोरदार ढंग से हमलावर हैं। वह पाकिस्तान में बेहद ताकतवर आर्मी से सीधी लड़ाई छेड़ चुके हैं। इमरान खान के द्वारा पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा पर किए जा रहे लगातार हमलों का मुद्दा इतना गंभीर है कि पाकिस्तान में पहली बार वहां की खुफिया एजेंसी आईएसआई के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम को प्रेस कॉन्फ्रेन्स करनी पड़ी। इसके साथ ही इमरान शहबाज शरीफ की हुकूमत से भी भिड़ रहे हैं। 

बताना होगा कि आर्मी ने ही इमरान खान को पाकिस्तान के वज़ीर-ए-आज़म के पद पर बैठाया था और कहा जाता है कि आर्मी ने ही उन्हें हटा दिया। लंबे वक्त तक पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलने वाले इमरान खान के बारे में यह किसी ने नहीं सोचा था कि वह एक दिन मुल्क के वज़ीर-ए-आज़म बनेंगे और वहां की आर्मी को ही चुनौती दे देंगे। 

बताना होगा कि इमरान खान पर गुरुवार को हमला हुआ था। हमले में इमरान खान और उनके कुछ करीबी घायल हो गए थे और एक शख्स की मौत हो गई थी। फायरिंग की यह घटना वजीराबाद में हुई थी। इमरान इन दिनों लाहौर से इस्लामाबाद तक हकीकी आजादी मार्च निकाल रहे हैं। 

 - Satya Hindi

जारी रखें प्रदर्शन 

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान ने कहा कि विरोधियों ने ऐसा प्रोजेक्ट किया कि उन्होंने मजहब की तौहीन की है और वह पहले ही इस बात को अवाम के सामने रख चुके थे। इमरान ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वज़ीर-ए-आज़म शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और आईएसआई के महानिदेशक मेजर जनरल फैसल नसीर के पद से हटने तक वे अपना प्रदर्शन जारी रखें।

इमरान खान पर हमले के बाद पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने देशभर में जोरदार प्रदर्शन किया है। कराची, फैसलाबाद, रावलपिंडी, क्वेटा, लाहौर सहित कई बड़े शहरों में पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर मौजूदा हुकूमत के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें