+
आईपीएल : हैदराबाद से मैच जीते विराट लेकिन पड़ी फटकार

आईपीएल : हैदराबाद से मैच जीते विराट लेकिन पड़ी फटकार

सनराइजर्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ आउट होने के बाद विराट कोहली ने अपना ग़ुस्सा डग आउट में निकाला। उन्होंने अपने बल्ले को कुर्सी पर देकर मारा । जिसके बाद उनको फटकार लगी है।

विराट कोहली क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी के अलावा अपने ग़ुस्से को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। वह कभी विरोधी टीमों के खिलाड़ियों पर तो कभी तो अपनी टीम के साथियों पर ही गुस्सा करते हुए दिख जाते हैं। लेकिन बुधवार की शाम उनका ग़ुस्सा कुर्सी पर निकला है जिसके चलते उनको फटकार भी लगी है।

दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ मैच में विराट कोहली को जेसन होल्डर ने एक उछाल लेती गेंद पर विजय शंकर के हाथों कैच आउट करवा दिया। विराट इस समय 29 गेदों पर 33 रन बनाकर खेल रहे थे। आउट होने से विराट इतने गुस्साए कि उन्होंने अपना ग़ुस्सा बैंगलोर के डगआउट में उतारा।

कोहली ने पवेलियन लौटते वक़्त अपना बल्ला घुमाकर कुर्सी में दे मारा। इसके अलावा उन्होंने बाउंड्री लाइन पर लगे विज्ञापन बोर्ड पर भी बल्‍ला मारा। जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रही है।

कोहली को लगी फटकार

कोहली की इस ग़ुस्सेबाजी के बाद उनको आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। उनको मैच के वी नारायण कुट्टी से फटकार भी लगी है। कोहली को लेवल 1 के क्‍लॉज 2.2 के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया है। जिसके तहत क्रिकेट उपकरणों, मैदान के सामान को नुकसान पहुंचाने जैसे मामले आते हैं।

 - Satya Hindi

विराट कोहली कुर्सी में बल्ला मारने के बाद

हालांकि, आरसीबी ने सनराइजर्स को एक रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से हरा दिया। बैंगलोर ने ग्लेन मैक्सवेल की हाफ सेंचुरी की मदद से 8 विकेट पर 149 रन बनाए थे। जिसका पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 9 विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी।

मैक्सवेल ने अर्धशतक का सूखा ख़त्म किया

बैंगलोर की ओर से विराट कोहली ने ग्लैन मैक्सवेल के साथ 44 रनों की साझेदारी की। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने इस सीज़न में अपना पहला अर्धशतक भी जड़ा। वैसे, मैक्सवेल का ये 2016 के बाद से आईपीएल में पहला अर्धशतक है।

 - Satya Hindi

मैक्सवेल

मैक्सवेल ने अपनी इस पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाकर बैंगलोर को 149 रनों के स्कोर तक पहुँचाने में मदद की और अंत तक क्रीज़ पर टिके रहे।

आरसीबी ने बचाया चौथा सबसे कम स्कोर

सनराइजर्स के ख़िलाफ़ मैच में आरसीबी ने 149 रनों पर 6 रनों से मैच जीत लिया। ये अब तक के आईपीएल इतिहास में आरसीबी द्वारा बचाया गया चौथा सबसे कम स्कोर था।

जीत की ओर बढ़ रही थी हैदराबाद की टीम

एक वक़्त जीत की ओर आराम से जाती हुई दिख रही हैदराबाद की टीम ने 27 रनों पर अपने 7 विकेट खो दिए। हैदराबाद की ओर से कप्तान डेविड वॉर्नर ने ही 49 रनों की पारी खेलकर उम्मीद जगाई थी। हालांकि उनको किसी भी बल्लेबाज से साथ नहीं मिला। और नतीजा ये हुआ कि जीता जिताया मैच हाथ से निकल गया।

अंत तालिका में शीर्ष पर पहुँची आरसीबी 

अपना पहला खिताब जीतने के लिए 14 सीज़न से इंतज़ार कर रही आरसीबी की टीम इस बार अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

 - Satya Hindi

आरसीबी

विराट की टीम ने मुंबई के बाद हैदराबाद को हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर कब्जा कर लिया है। मुंबई इंडियंस को भी बैंगलोर ने बेहद रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर हराया था।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें