+
आईपीएल : चेपॉक पर किसकी चलेगी- बल्लेबाजों की या गेंदबाजों की?

आईपीएल : चेपॉक पर किसकी चलेगी- बल्लेबाजों की या गेंदबाजों की?

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न का नवाँ मैच जब शनिवार को चेन्नई के एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम पर शुरू होगा, उसके पहले ही लोगों का ध्यान सनराइज़र्स हैदराबाद की ओर होगा, जिसने अब तक इस सीज़न में एक भी मैच नहीं जीता है।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न का नवाँ मैच जब शनिवार को चेन्नई के एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम पर शुरू होगा, उसके पहले ही लोगों का ध्यान सनराइज़र्स हैदराबाद की ओर होगा, जिसने अब तक इस सीज़न में एक भी मैच नहीं जीता है।

डेविड वॉर्नर जैसे धुरंधर बल्लेबाज के कप्तान होने के बावजूद यह टीम इसके पहले के दोनों मैच हार गई थी। सवाल यह है कि शनिवार को मुंबई इंडियन्स के साथ होने वाले मैच में हैदराबाद क्या चमत्कार कर दिखाएगा। 

याद दिला दें कि आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद को अपने पहले ही मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से 10 रनों की हार मिली थी। उसके लिए स्थिति इसके बाद भी नहीं सुधरी और अगले मैच में रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर ने उसे छह रनों से हराया था।  

क्या होगा शनिवार को?

दूसरी ओर आईपीएल के पिछले सीज़न के चैंपियन मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2021 के पहले मैच में ही आरसीबी से शिकस्‍त मिली थी। लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली इस टीम ने वापसी की और कोलकाता को 10 रन से शिकस्त दी। 

केन विलियमसन कोहनी की चोट से उबर रहे हैं। इंग्‍लैंड के जेसन रॉय का क्वरेन्टाइन पीरियड ख़त्म हो रहा है, लेकिन लगता नहीं है कि शनिवार को उन्हें खेलने का मौका मिलेगा। 

बता दें कि इसके पहले इसी सीज़न में हैदराबाद और मुंबई दोनों ही चेन्‍नई के एम. ए. चिदंबरम स्‍टेडियम पर खेल चुके हैं। लेकिन डेविड वॉर्नर की यह टीम इस स्टेडियम पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई।  

एक ओ जहाँ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को बल्लेबाजों का पिच माना जाता है, उसके उलट चेन्नई के चेपॉक को स्पिनरों का पिच माना जाता है, यहाँ रन आसानी से नहीं बनते हैं। बल्‍लेबाजों को काफी कठिनाई होती देखने को मिली है।

इस पिच पर बल्‍लेबाजों को खुलकर खेलने में दिक्क़त होती है। ऐसे में शनिवार के इस मैच में 140 से ज्‍यादा रन का स्‍कोर किसी भी टीम के लिए पर्याप्त होगा।

सवाल यह है कि रोहित शर्मा, क्विटंन डी कॉक, डेविड वॉर्नर और कीरन पोलार्ड जैसे बल्लेबाज चमत्कार दिखा पाएंगे या राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्‍ट, शाहबाज नदीम और टी नटराजन जैसे गेंदबाज उनकी एक नहीं चलने देंगे।कुल मिला कर शनिवार का यह मैच बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच की टक्कर है, जिसमें निश्चित रूप से गेंदबाजों के भारी पड़ने की संभावना ज़्यादा है। 

 - Satya Hindi

डेविड वॉर्नर, कप्तान, सनराइज़र्स हैदराबादhttps://www.facebook.com/sunrisershyderabad

मुंबई इंडियंस की संभावित प्‍लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्‍तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, मार्को जानसेन/जयंत यादव, ट्रेंट बोल्‍ट, जसप्रीत बुमराह।

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्‍लेइंग 

डेविड वॉर्नर (कप्‍तान), जॉनी बेयरस्‍टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, केदार जाधव, राशिद खान, जेसन होल्‍डर, अब्‍दुल समद, भुवनेश्‍वर कुमार, शाहबाज नदीम, टी नटराजन।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें