+
आईपीएल : क्या जीत रही चेन्नई टीम में कोई बदलाव होगा?

आईपीएल : क्या जीत रही चेन्नई टीम में कोई बदलाव होगा?

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न में सोमवार को महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) का मुक़ाबला राजस्थान रॉयल्स से होना है। चेन्नई को आईपीएल 2021 के पहले ही मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। 

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न में सोमवार को महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) का मुक़ाबला राजस्थान रॉयल्स से होना है। चेन्नई को आईपीएल 2021 के पहले ही मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन इसके बाद उसने शानदार वापसी की और अगला ही मैच छह विकेट से जीत लिया था। 

राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत भी अच्छी नहीं हुई थी और उसे पंजाब किंग्स ने पहले ही मैच में शिकस्त दी थी। लेकिन उसके बाद संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के ख़िलाफ़ तीन विकेट से जीत दर्ज कर वापसी की थी।

इस लिहाज से यह मैच दिलचस्प होगा क्योंकि दोनों ही टीमों का प्रदर्शन लगभग बराबर का ही रहा है। 

धोनी की चिंता

महेंद्र सिंह धोनी के लिए चिंता की बात यह है कि टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ अच्छे फॉर्म में नहीं हैं। उन्होंने पहले ही मैच में पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ खेलते हुए 16 गेंद पर सिर्फ़ पाँच रन बनाए थे। हालांकि कोच ने उनकी तारीफ की थी और उन पर भरोसा जताया था, लेकिन उनके प्रदर्शन को कोई अच्छा नहीं कह सकता। 

सवाल यह है कि क्या गायकवाड़ की जगह रॉबिन उथप्पा को लाया जा सकता है? लुंगी एनगिडी का अनिवार्य क्वरेन्टाइन का समय पूरा हो चुका है और वह भी खेलने के लिए उपलब्ध हैं और तैयार भी है।

लेकिन क्या कप्तान धोनी जीत रही टीम में कोई बदलाव चाहेंगे, सवाल यह भी है। ऐसे में लुंगी को अभी और कुछ समय के लिए बाहर बैठा रहना पड़ सकता है।

डेविड मिलर को बेन स्टोक्स की जगह पिछले मैच में खेलने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके को अच्छी तरह भुनाया।

सीएसके का संभावित प्लेइंग इलेवन

रॉबिन उथप्पा, फैफ डु प्लेसी, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, सैम करन, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

राजस्थान रॉयल्स का संभावित प्लेइंग इलेवन 

 मनन वोहरा, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मोरिस, जयदेव उनाद्कट, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें