+
आईपीएल : कोलकाता की हार पर शाहरुख़ ख़ान ने फ़ैन्स ने माँगी माफ़ी

आईपीएल : कोलकाता की हार पर शाहरुख़ ख़ान ने फ़ैन्स ने माँगी माफ़ी

अपनी फ़िल्मों की वजह से लाखों दिलों पर राज करने वाले हिन्दी फ़िल्मों के सुपर स्टार शाहरुख़ ख़ान ने क्रिकेट के अपने दीवानों से माफ़ी माँगी है। 

अपनी फ़िल्मों की वजह से लाखों दिलों पर राज करने वाले हिन्दी फ़िल्मों के सुपर स्टार शाहरुख़ ख़ान ने क्रिकेट के अपने दीवानों से माफ़ी माँगी है। अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की हार पर उन्होंने ट्वीट कर टीम के प्रशंसकों से माफ़ी मांगी और यह स्वीकार किया कि टीम का प्रदर्शन निराशानजक रहा। 

शाहरुख़ ख़ान इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइज टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक भी हैं। मंगलवार को मुंबई इंडियन्स के ख़िलाफ़ ज़बरदस्त शुरुआत और नीतीश राणा के 57 और शुभमन गिल के 33 रनों की धमाकेदार पारी के बावजूद कोलकाता 10 रनों से मैच हार गया। 

क्या कहा शाहरुख़ ने

हालांकि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, जिसमें कभी भी बाजी पलट सकती है और यही इस खेल की खूबसूरती भी है, पर शाहरुख़ ख़ान इतने विचलित हुए कि उन्होंने ट्वीट किया, "निराशाजनक प्रदर्शन, कम शब्दों में कहूँगा, सभी कोलकाता नाइट राइडर्स फैंस से माफी चाहूंगा।"

भज्जी ने क्या कहा?

पिछले मैच की तरह इस मैच में भी हरभजन सिंह से ज़्यादा गेंदबाज़ी नहीं कराई गई। भज्जी ने सिर्फ़ दो ओवर की गेंदबाज़ी की और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। मैच के बाद उन्होंने भी कहा कि सबकुछ चौपट हो गया। 

क्या हुआ था?

बता दें कि मंगलवार की रात कोलकाता ने टॉस जीत कर मुंबई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। मुंबई इंडियन्स 20 ओवर में 152 रन पर ऑल आउट हो गयी। 

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की पिछली जीत के हीरो रहे नीतीश राणा ने पारी की शुरुआत चौके से की। राणा यहीं नहीं रुके, उन्होंने ट्रेंट बोल्ट के दूसरे ओवर में एक चौका और एक छक्का जड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। राणा का शुभमन गिल बखूबी साथ दे रहे थे।

 - Satya Hindi

पावर प्ले

कोलकाता ने पावरप्ले में बगैर किसी नुक़सान के 45 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की। जीत की ओर बढ़ रही केकेआर को पहला झटका राहुल चाहर ने दिया जब शुभमन गिल गेंदबाज़ चाहर की गेंद पर कीरोन पोलार्ड को कैच दे बैठे। गिल ने 33 रन बनाए। उस समय कोलकाता का स्कोर नौवें ओवर में 72 रन था।

केकेआर को आख़िरी पाँच ओवरों में 30 रन बनाने थे और लग रहा था कि कोलकाता यह मैच आसानी से जीत जाएगा। लेकिन जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट की कसी हुई गेंदबाजी के चलते ऐसा नहीं हो सका। लंबे लंबे छक्कों के लिए जाने जाने वाले आंद्रे रसेल इस मैच में कोलकाता के लिए कुछ खास नहीं कर पाए। दो जीवनदान मिलने के बाद भी आंद्रे रसैल 15 गेंद पर सिर्फ़ 9 रन ही बना पाए। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें