+
आईपीएल : बैंगलोर ने दिल्ली को 1 रन से हराया

आईपीएल : बैंगलोर ने दिल्ली को 1 रन से हराया

आईपीएल 2021 के बेहद रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने डेल्ही कैपिटल्स को एक रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 171 रन बनाए, ऋषभ पंत और शिमरन हेटमायर की तूफानी बल्लेबाजी के बावजूद डेल्ही एक रन से हार गई। 

आईपीएल 2021 के बेहद रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने डेल्ही कैपिटल्स को एक रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 171 रन बनाए, इसके जवाब में ऋषभ पंत और शिमरन हेटमायर की तूफानी बल्लेबाजी के बावजूद डेल्ही एक रन से मुकाबला हार गई।

दिल्ली को आखिरी ओवर में 14 रनों की दरकार थी, लेकिन पंत और हेटमायर 12 रन ही बना सके। इस जीत के साथ बैंगलोर आईपीएल की अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुँच गई है।

फीकी शुरुआत

टॉस जीतकर 172 रनों का पीछा करने उतरे डेल्ही कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पारी के तीसरे ओवर में ही शिखर धवन काइल जमाइसन की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। धवन ने सिर्फ 6 रन बनाए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ भी मोहम्मद सिराज की गेंद पर डिविलियर्स को कैच दे बैठे। इसके बाद अच्छी बल्लेबाजी कर रहे पृथ्वी शॉ हर्षल पटेल के जाल में फंस गए और 21 रन बनाकर आउट हो गए। 47 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद दिल्ली पर दवाब आ गया।

इसके बाद ऋषभ पंत ने कप्तान की पारी खेलते हुए मार्कस स्टोयनिस के साथ मिलकर स्कोर को 92 रनों तक पहुंचाया। तभी स्टोइनिस 17 गेंद पर 22 रन बनाकर हर्षल पटेल की गेंद पर डिविलियर्स को कैच दे बैठे।

 - Satya Hindi

पंत और स्टोइनिस के बीच 45 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे शिमरॉन हेटमायर ने आते ही बैंगलोर के गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू कर दी।

मैच में वापसी

हेटमायर ने काइल जमाइसन के 18 ओवर में तीन छक्के लगाकर दिल्ली को वापस मैच में ला दिया। हेटमायर ने सिर्फ 23 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया। 

दिल्ली को आखिरी ओवर में 14 रनों की आवश्यकता थी। सिराज ने पहली चार गेंदो में सिर्फ 4 रन दिए, इसके बाद दिल्ली को आखिरी 2 गेंदों पर 10 रनों की दरकार थी। पंत ने पांचवीं गेंद पर थर्डमैन पर चौका लगाकर मैच को रोमांचक बना दिया।

आरसीबी की शुरुआत खराब

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही। कप्तान विराट कोहली इससे पहले की आवेश खान की गेंद को समझ पाते, गेंद उनके विकटों पर जा लगी। कोहली ने सिर्फ 12 रन बनाए।

उसके बाद अगली गेंद पर देवदत्त पडीक्कल भी 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 30 रनों के स्कोर पर दो विकेट खोकर बैंगलोर पर दवाब आ गया।

इसके बाद रजत पाटीदार ने मैक्सवेल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 30 रन जोड़े, लेकिन मैक्सवेल अमित मिश्रा के जाल में फंस गए और 25 रन बनाकर स्मिथ को कैच दे बैठे।

डिविलियर्स ने बनाया रिकॉर्ड

इसके बाद एबी डिविलियर्स और पाटीदार ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 14वें ओवर में स्कोर 100 रनों के पार पहुंचा दिया। 

आईपीएल के अपने करियर में डिविलियर्स ने सबसे तेज 5,000 रन भी पूरे कर लिए। डिविलियर्स ने मार्कस स्टोयनिस द्वारा फेंके गए पारी के आखिरी ओवर में तीन छक्के जड़कर 23 रन बटोरे और टीम के स्कोर को 171 रनों तक पहुंचा दिया।

डिविलियर्स ने महज 42 गेंदों में 75 रन ठोक डाले। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के लगाये। 

दिल्ली की ओर से गेंदबाजी करते हुए आवेश खान, इशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, अक्षर पटेल और अमित मिश्रा को एक-एक विकेट मिला। इस जीत के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम एक बार फिर से अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई जबकि दिल्ली कैपिटल्स तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें