+
आईपीएल : रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली से की ऋषभ पंत की तुलना 

आईपीएल : रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली से की ऋषभ पंत की तुलना 

ऐसे समय जब देलही कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2021 के अपने दूसरे मैच में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ वानखेड़े स्टेडियम पर उतरेगी, कोच रिकी पोंटिंग ने विकेटकीपर कप्तान ऋषभ पंत की तारीफों के पुल बाँध दिए हैं।

ऐसे समय जब डेल्ही कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2021 के अपने दूसरे मैच में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ वानखेड़े स्टेडियम पर उतरेगी, कोच रिकी पोंटिंग ने विकेटकीपर कप्तान ऋषभ पंत की तारीफों के पुल बाँध दिए हैं। इससे कप्तान तो आत्मविश्वास से भरे हुए हैं ही, टीम के दूसरे खिलाड़ी भी उत्साह से लबरेज हैं।

पोंटिंग ने पंत की तारीफ करते हुए कहा कि कप्तान के रूप में उनके सोचने की क्षमता विराट कोहली और केन विलियमसन के समान है। पोटिंग ने कहा कि उनमें शानदार क्षमता और बहुत ही ऊर्जा है।

आस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने ‘क्रिकेट.कॉम.एयू' से कहा,

आप चाहते हैं कि पंत की तरह का खिलाड़ी जल्द से जल्द मैच में भूमिका निभाए और अधिक से अधिक समय तक बल्लेबाजी करे। वह जिस तरह सोचता है वह असल में विराट या केन की तरह है।


रिकी पोंटिंग, कोच, डेल्ही कैपिटल्स

'ऊर्जावान हैं ऋषभ'

उन्होंने इसके आगे कहा, "अब वह अंत में क्रीज पर डटा है तो आप अधिकतर समय जीत दर्ज करेंगे फिर चाहे कितने भी रन बनाने हों।"

पोंटिंग ने पंत की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘वह उर्जावान हैं और आप विकेट के पीछे से इसे सुन सकते हैं, वह मुक़ाबले से जुड़े रहना पसंद करते हैं और वह विजेता हैं।

 - Satya Hindi

'विकेट कीपिंग में सुधार'

हालांकि पोटिंग ने यह भी माना कि पंत की विकेटकीपिंग को लेकर सवाल उठते रहे हैं, लेकिन इंग्लैंड के ख़िलाफ़ श्रृंखला के दौरान उन्होंने काफी सुधार दिखाया।

कोच ने विकेटकीपर कप्तान की तारीफ करते हुए कहा,

इसमें कोई शक नहीं कि गिली (गिलक्रिस्ट) की विकेटकीपिंग पंत से बेहतर थी। मैंने भारत में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टर्निंग पिचों पर जिस तरह विकेटकीपिंग करते हुए देखा, मुझे लगता है कि मैं जितना सोचा था उसने उससे बेहतर विकेटकीपिंग की।


रिकी पोंटिंग, कोच, डेल्ही कैपिटल्स

टेस्ट क्रिकेट

पोंटिंग ने यह भी कहा कि यदि पंत की बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग में भी सुधार होता है तो वह अगले 10 से 12 साल तक टेस्ट क्रिकेट में भारत का विकेटकीपर रह सकते हैं।

बता दें कि श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत को देल्ही कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया है। उनकी कप्तान में टीम ने आईपीएल 2021 का पहला ही मैच चेन्नई सुपर किंग्स को हरा कर जीत लिया।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें