+
आईपीएल : धोनी को धूल चटाने वाले चेतन सकारिया का बचपन अभाव में बीता

आईपीएल : धोनी को धूल चटाने वाले चेतन सकारिया का बचपन अभाव में बीता

चेतन सकारिया जिस महेंद्र सिंह धोनी के दीवाने थे और उनके जैसा ही बनना चाहते थे, जब उन्होंने उसी धोनी को आउट कर दिया तो उनकी खुशी का अनुमान आप लगा सकते हैं।  

चेतन सकारिया जिस महेंद्र सिंह धोनी के दीवाने थे और उनके जैसा ही बनना चाहते थे, जब उन्होंने उसी धोनी को आउट कर दिया तो उनकी खुशी का अनुमान आप लगा सकते हैं। 

सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए रोमांचक मैच में राजस्थान के इस गेंदबाज ने 4 ओवर में 36 रन देकर विकेट 3 ले लिए। 

उन्होंने अंबाती रायडू और सुरेश रैना को भी अपनी गेंद पर पैवेलियन वापस भेज दिया, लेकिन जब उनकी गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी चकमा खा गए और आउट हो गए तो यह चेतन सकारिया के लिए सबसे यादगार पल बन गया। 

अभावग्रस्त बचपन

इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने और महेंद्र सिंह धोनी जैसे बैटिंग आइकॉन को आउट करने का उनका सपना पूरा हो तो हो गया, पर यह बहुत आसान भी नहीं था।

अभाव के बीच पले- बढ़े सकारिया के पिता ऑटो ड्राइवर थे और वह इस स्थिति में भी नहीं थे कि अपने होनहार बेटे को एक जूड़ा अच्छा जूता दिला पाते।

चेतन के संघर्ष का अनुमान इससे लगाया जा सकता है कि उनके पिता करीब पाँच साल पहले वह एक गंभीर हादसे का शिकार हो गए। चेतन को पूरे परिवार का बोझ उठाना पड़ा। लेकिन इससे चेतन का उत्साह कम नहीं हुआ, उन्होंने क्रिकेट खेलना नहीं छोड़ा।

राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइज के प्रबंधन ने चेतन सकारिया को 1.20 करोड़ रुपए में खरीदा। हालांकि वह सिर्फ 20 लाख के बेस प्राइस के साथ इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में आए थे, उन्हें खरीदने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स में होड़ मच गई और अंत मे वह राजस्थान की टीम का हिस्सा बन गए। 

 - Satya Hindi

चेतन की कामयाबी

सोमवार की मैच में राजस्थान रॉयल्स के चेतन सकारिया ने पारी के 14वें ओवर में दो विकेट झटककर चेन्नई की रफ्तार पर ब्रेक लगाया। चेतन ने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे अंबाती रायडू को पवेलियन भेजा।

रायडू इससे पहले पिछले दो ओवरों में 3 छक्के लगा चुके थे। रायडू ने 27 रनों की तेज पारी खेली। चेतन ने इसी ओवर में सुरेश रैना को भी अपना शिकार बनाया। रैना 15 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हुए। 

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से एक अच्छी पारी की उम्मीद थी लेकिन वह भी तेज़ पारी खेलने के चक्कर में 18 रन बनाकर चेतन चकारिया के शिकार बने।

राजस्थान की ओर से चेतन चकारिया ने 36 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि क्रिस मॉरिस ने 2 विकेट चटकाए।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें