+
कन्हैया कुमार पर लखनऊ में स्याही फेंकी गई, आरोपी गिरफ्तार

कन्हैया कुमार पर लखनऊ में स्याही फेंकी गई, आरोपी गिरफ्तार

कांग्रेस नेता और जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार पर लखनऊ में कांग्रेस दफ्तर पर स्याही फेंकी गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। कन्हैया लखनऊ क्यों आए थे, जानिए पूरी खबर।

मंगलवार को लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय में जेएनयू के पूर्व छात्र कन्हैया कुमार पर कथित तौर पर स्याही फेंकी गई। वह कांग्रेस प्रत्याशी सदफ जाफर का प्रचार करने आए थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कन्हैया पर स्याही फेंकने वाले देवांश वाजपेयी को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आरोपी ने कन्हैया कुमार को देशद्रोही बताते हुए स्याही फेंकी थी। कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि यह स्याही नहीं बल्कि एक प्रकार का तेजाब था जो कन्हैया कुमार पर फेंका गया था, जो आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के प्रचार के लिए शहर में थे।

कांग्रेस नेताओं ने कहा, "आरोपी ने कन्हैया कुमार पर तेजाब फेंकने की कोशिश की, लेकिन ऐसा करने में असफल रहे। हालांकि, कुछ बूंदें पास में खड़े 3-4 युवाओं पर गिरीं।"

पार्टी कार्यकर्ताओं ने आरोपी को पकड़ लिया है लेकिन उसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है। कुमार लखनऊ में कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने के लिए घर-घर जाकर प्रचार करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में राज्य विधानसभा चुनाव बड़ा होने जा रहा है।

कन्हैया ने कहा, "जब से हाथरस, उन्नाव और लखीमपुर खीरी की घटनाएं हुई हैं, कांग्रेस न्याय की मांग को लेकर सड़कों पर उतरी है। जिन्होंने देश बनाया ही नहीं, वे देश बेच रहे हैं। कांग्रेस ने भारत का निर्माण किया है, इसलिए वह ऐसे लोगों से देश को बचा रही है।"

बता दें कि 2018 में गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी और कन्हैया कुमार पर ग्वालियर में एक शख्स ने स्याही फेंकी थी। दोनों अपने "संविधान बचाओ" आंदोलन के हिस्से के रूप में चैंबर ऑफ कॉमर्स भवन में एक संगोष्ठी को संबोधित करने के लिए ग्वालियर में थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा था कि हिंदू सेना के मुकेश पाल ने कथित तौर पर दोनों पर स्याही फेंकी जब वे संगोष्ठी को संबोधित करने वाले थे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें