+
बलात्कार के आरोप पर जानिए, उद्योगपति सज्जन जिंदल ने क्या सफाई दी

बलात्कार के आरोप पर जानिए, उद्योगपति सज्जन जिंदल ने क्या सफाई दी

जेएसडब्ल्यू ग्रुप के एमडी सज्जन जिंदल पर एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। जानिए, आरोपों पर जिंदल ने सफाई में क्या कहा। 

जेएसडब्ल्यू ग्रुप के प्रबंध निदेशक सज्जन जिंदल पर कथित बलात्कार का आरोप लगाया गया है और अब उनकी ओर से इस पर सफाई आई है। जिंदल की ओर से जारी एक बयान में आरोप को झूठा और निराधार बताया गया है। 

आरोप पर उद्योगपति की ओर से रविवार को जारी बयान में कहा गया है कि जिंदल जांच में पूरा सहयोग करेंगे। हालाँकि इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि जांच जारी है, इसलिए वह कुछ और कहने से बचेंगे। बयान में यह भी कहा गया है कि 'हम आपसे परिवार की निजता का सम्मान करने का अनुरोध करते हैं। मुंबई की एक महिला द्वारा उन पर बलात्कार का आरोप लगाया गया है।

महिला ने आरोप लगाया कि वह जिंदल से 2021 में दुबई में एक क्रिकेट मैच के दौरान मिली थी। अपनी शिकायत में महिला ने कहा है कि वे बाद में कुछ बार मिले जब जिंदल ने कथित तौर पर उससे शादी करने का वादा किया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।

शिकायत में ज़िक्र किया गया है कि महिला जिंदल के कारनामों से बचती रही, लेकिन उसने 24 जनवरी, 2022 को कथित तौर पर उसका यौन उत्पीड़न किया। कथित अपराध जनवरी 2022 में बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में कंपनी के मुख्य कार्यालय के ऊपर पेंटहाउस में हुआ था।

महिला ने दावा किया कि जिंदल ने बाद में उससे माफी मांगी लेकिन कथित तौर पर उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी और बाद में उसे उससे संपर्क करने से रोक दिया।

महिला ने इस साल फरवरी में पुलिस से संपर्क किया था और बाद में जब उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई तो उसने बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख किया। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार 13 दिसंबर को मुंबई के बीकेसी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार), 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार एफ़आईआर में एक्ट्रेस ने कहा, 'हमने फोन नंबरों का आदान-प्रदान किया और मुंबई में मिले क्योंकि उन्होंने मेरे भाई से संपत्ति खरीदने में दिलचस्पी दिखाई थी जो दुबई में एक रियल एस्टेट सलाहकार है।'  रिपोर्ट के अनुसार महिला ने कहा है, 'इसके बाद उन्होंने मुझे 'बेब' और 'बेबी' कहकर संबोधित करना शुरू कर दिया और जब हम पहली बार अकेले मिले तो उन्होंने अपनी मौजूदा शादी को लेकर तमाम समस्याएं बताईं, जिससे मुझे बहुत अजीब लगा।'

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें