+
छात्र ने प्रिंसिपल को पेट्रोल छिड़ककर फूँका, हालत गंभीर

छात्र ने प्रिंसिपल को पेट्रोल छिड़ककर फूँका, हालत गंभीर

मध्य प्रदेश में एक छात्र ने निजी कॉलेज की प्रिंसिपल पर हमला कर दिया और उसने उन्हें आग के हवाले कर दिया। जानिए, इस मामले में पुलिस का क्या कहना है।

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक सिरफिरे छात्र द्वारा प्रायवेट कॉलेज की प्रिंसिपल को पेट्रोल छिड़ककर फूंक देने का सनसनीख़ेज़ मामला सामने आया है। आरोपी छात्र को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है और पूछताछ कर रही है।

पूरा घटनाक्रम सोमवार शाम करीब 4 बजे इंदौर के सिमरोल थाना क्षेत्र का है। जानकारी के अनुसार बीएम कॉलेज ऑफ फॉर्मेसी की प्राचार्य विमुक्ता शर्मा (55 वर्ष) कॉलेज से घर जाने की तैयारी में थीं। वे अपनी कार तक पहुंची तभी घात लगाये बैठे छात्र आशुतोष श्रीवास्तव ने उन पर हमला बोल दिया। कुछ समझ पातीं इसके पहले आशुतोष ने प्राचार्य पर पेट्रोल छिड़का और माचिस जलाकर आग के हवाले कर दिया।

शोरगुल सुनकर लोग पहुंचे, उन्हें बचाने का प्रयास किया लेकिन वे 70-80 फ़ीसदी जल गईं। उन्हें गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विमुक्ता की हालत नाज़ुक बनी हुई है।

आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया है। छिना-झपटी में पेट्रोल उसके हाथों पर भी गिरा, जिससे उसके हाथ भी आग की चपेट में आकर झुलसे हैं।

आरंभिक सूचना के अनुसार विमुक्ता काफ़ी वक़्त से इस प्रायवेट कॉलेज में पोस्टेड हैं। वे प्रोफ़ेसर की हैसियत से कॉलेज में पदस्थ हुई थीं और वर्तमान में प्राचार्य के दायित्व का निर्वहन कर रही हैं। 

कॉलेज का पूर्व छात्र है आरोपी

पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी कॉलेज का पुराना छात्र है। वह फेल हो गया था। कोविड के समय की यह बात है। फेल होने के बाद से उसका कॉलेज प्रबंधन और प्राचार्य से विवाद होने की सूचनाएँ भी हैं।

बताया गया है कि हाल ही में मार्कशीट को लेकर उसका विवाद हुआ था। उज्जैन ज़िले की नागदा तहसील का वह रहने वाला है। आरोपी का पुराना पुलिस रिकॉर्ड भी है। पुलिस के मुताबिक कुछ दिन पहले भी आरोपी आशुतोष ने कॉलेज के एक स्टाफ पर चाकू से हमला किया था। तब भी इसकी गिरफ्तारी हुई थी। पुलिस छानबीन कर मामले और पूरी वजह का पता लगाने में जुटी हुई है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें