+
भारतीय नौका 'अल किरमानी' पाकिस्तान के कब्जे में

भारतीय नौका 'अल किरमानी' पाकिस्तान के कब्जे में

पाकिस्तान ने शनिवार सुबह भारतीय फिशिंग बोट अल किरमानी को पकड़ लिया। पिछले हफ्ते बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी नौका पकड़ी थी। 

पाकिस्तान की समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने पाकिस्तान के साथ समुद्री सीमा के पास आठ क्रू सदस्यों के साथ एक भारतीय मछली पकड़ने वाली नाव, "अल किरमानी" को पकड़ लिया है। सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी एजेंसियों ने भारतीय मछुआरों पर फायरिंग की सूचनाओं का पता लगाया जा रहा है। पिछले हफ्ते, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुजरात के कच्छ जिले के पास भारत-पाकिस्तान सीमा के साथ खाड़ी क्षेत्र में पाकिस्तानी मछुआरों की मछली पकड़ने वाली नाव को जब्त कर लिया था। बीएसएफ के गुजरात फ्रंटियर द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि गश्त के दौरान, बीएसएफ कर्मियों ने बुधवार सुबह हरमी नाला क्रीक क्षेत्र में भारतीय क्षेत्र के अंदर तीन से चार मछुआरों के साथ एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव की आवाजाही देखी थी। 

जहां सुरक्षा कारणों से भारतीय मछुआरों को खाड़ी में प्रवेश करने से रोक दिया जाता है, वहीं पाकिस्तान से कई बार बेहतर मछली पकड़ने की तलाश में भारतीय इलाके में प्रवेश करते हैं। इस साल फरवरी में, बीएसएफ ने घुसपैठियों के खिलाफ हरमी नाला इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया था और छह पाक नागरिकों को उनकी 11 मछली पकड़ने वाली नौकाओं के साथ पकड़ा था।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें