स्पाइस जेट विमान की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग, यात्री सुरक्षित

02:22 pm Jul 05, 2022 | सत्य ब्यूरो

दिल्ली से दुबई जा रहे स्पाइसजेट के एक विमान को तकनीकी खराबी आने के बाद मंगलवार को पाकिस्तान के कराची हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतरना पड़ा। एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया।।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, "स्पाइसजेट B737 विमान संचालन उड़ान SG-11 (दिल्ली-दुबई) को खराबी के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था। विमान कराची में सुरक्षित रूप से उतरा और यात्रियों को भी सुरक्षित रूप से उतारा गया।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, विमान के साथ किसी भी खराबी की पहले कोई रिपोर्ट नहीं थी। यात्रियों को जलपान परोसा गया है। एक दूसरा विमान कराची भेजा जा रहा है जो यात्रियों को दुबई ले जाएगा।

एक महीने के भीतर यह तीसरी घटना है जब स्पाइसजेट के किसी विमान में तकनीकी खराबी आई है। इससे पहले 2 जुलाई को दिल्ली से जबलपुर जाने वाला स्पाइसजेट का एक विमान 5000 फीट से गुजरते समय केबिन में धुंआ देखते ही दिल्ली हवाईअड्डे पर सुरक्षित लौट आया था। जबकि दिल्ली जा रही एक फ्लाइट बीच हवा में आग लगने के बाद पटना लौट गई। 

निजी एयरलाइनर ने एक बयान जारी कर कहा था कि विमान एक पक्षी से टकरा गया था। स्पाइसजेट ने यह भी कहा कि लैंडिंग के बाद, एक जांच में पता चला कि तीन पंखे के ब्लेड क्षतिग्रस्त हो गए थे।

स्पाइसजेट के बयान में कहा गया था, 19 जून, 2022 को, स्पाइसजेट बी737-800 विमान एसजी-723 (पटना-दिल्ली) का संचालन कर रहा था। टेकऑफ़ पर, रोटेशन के दौरान, कॉकपिट क्रू को इंजन नंबर 1 पर पक्षी के टकराने का संदेह था।