+
सांसद प्रज्जवल रेवन्ना के सेक्स वीडियोः भाजपा नेता ने पार्टी को अलर्ट किया था, हुआ कुछ नहीं

सांसद प्रज्जवल रेवन्ना के सेक्स वीडियोः भाजपा नेता ने पार्टी को अलर्ट किया था, हुआ कुछ नहीं

कर्नाटक में भाजपा की सहयोगी जेडीएस सांसद प्रज्जवल रेवन्ना की कहानी धीरे-धीरे सामने आ रही है। कर्नाटक के भाजपा नेताओं ने हसन से उसे टिकट न देने के लिए पार्टी नेतृत्व को पत्र तक लिखे लेकिन जेडीएस-भाजपा ने पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के पोते प्रज्जवल रेवन्ना को टिकट दे दिया। याद कीजिए नरेंद्र मोदी किस तरह कांग्रेस, सपा, आरजेडी, डीएमके के परिवारवाद पर हमला बोलते हैं लेकिन उन्हें देवगौड़ा का परिवारवाद कभी नहीं दिखा। जानिए इस सनसनीखेज घटना का ताजा घटनाक्रम, जिस पर मोदी ने न तो रविवार को और न आज सोमवार 29 अप्रैल को एक शब्द भी कर्नाटक में नहीं कहा। लेकिन वो अपराध की घटना नेहा की हत्या का जिक्र करना नहीं भूले।  

कर्नाटक का प्रज्जवल रेवन्ना सेक्स स्कैंडल उम्मीद से ज्यादा बड़ा होता जा रहा है। भाजपा इससे जितना पीछा छुड़ाना चाहती है, उतना वो इस बात के लिए जिम्मेदार ठहराई जा रही है कि मामला पता होते हुए भी भाजपा चुप रही। इस संबंध में भाजपा नेताओं द्वारा पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को लिखे गए पत्र सामने आए हैं। लेकिन इसके बावजूद विदेश भाग चुके प्रज्जवल रेवन्ना को हासन से जेडीएस-भाजपा का संयुक्त प्रत्याशी बनाया गया। 26 अप्रैल को वहां वोट भी पड़ चुके हैं। खुद को मोदी का परिवार लिखने वाला रेवन्ना 26 अप्रैल को मतदान होने के बाद विदेश फरार हो गया। अश्लील वीडियो सामने आने के बाद सांसद रेवन्ना पर उनकी पूर्व घरेलू सहायिका की शिकायत के बाद रविवार को यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया। इस मामले में प्रज्जवल रेवन्ना और उनके पिता और जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। रविवार का घटनाक्रम आप यहां पढ़ सकते हैं।

पत्नी के न होने पर करता था यौन उत्पीड़न

शिकायत के अनुसार, पीड़िता ने दावा किया है कि एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना दोनों ने उसका यौन उत्पीड़न किया। शिकायतकर्ता ने दावा किया कि जब रेवन्ना की पत्नी घर पर नहीं होती थी, तो वह उसे गलत तरीके से छूता था और उसका यौन उत्पीड़न करता था। उसने आरोप लगाया कि रेवन्ना ने सिर्फ उनके साथ अभद्र व्यवहार नहीं किया, बल्कि वीडियो कॉल पर उनकी बेटी के साथ भी दुर्व्यवहार किया। बार-बार कॉल करने के बाद मेरी बेटी ने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। बहरहाल, कर्नाटक सरकार ने अब इसकी जांच का आदेश दिया है। लेकिन संदेशखाली का चक्कर लगाने वाली राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने अभी तक इस मामले में चुप्पी साध रखी है।

महिला ने शिकायत में लिखा है- "काम पर लगने के चार महीने बाद, रेवन्ना मुझे अपने कमरे में बुलाते रहे। घर में छह महिला कर्मचारी (डोमेस्टिक हेल्प) और थीं और सभी ने कहा कि जब प्रज्जवल रेवन्ना घर आता था तो वो डरी रहती थीं। घर के पुरुष काम करने वालों ने भी काम वाली महिलाओं को सावधान रहने के लिए सचेत किया था।“

कैसे सार्वजनिक हुआ मामला

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी ने प्रज्जवल के खिलाफ आरोपों के संबंध में सीएम और राज्य के डीजीपी को पत्र लिखकर सारी जानकारी दी। उसके दो दिन बाद शनिवार, 27 अप्रैल की देर रात मुख्यमंत्री ने एसआईटी जांच का आदेश दिया। महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराने वाली कर्नाटक महिला डौर्जन्या विरोधी वेदिके संगठन के अनुसार, प्रभावशाली राजनेताओं द्वारा महिलाओं का यौन शोषण करने और उन्हें यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करने के दृश्य पूरे हसन जिले में पेन ड्राइव के माध्यम से फैलाए जा रहे हैं और सोशल मीडिया पर भी प्रसारित किए जा रहे हैं। वीडियो में कथित तौर पर प्रज्जवल रेवन्ना को कई महिलाओं के साथ दिखाया गया है।

हसन लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार 26 अप्रैल को मतदान था। यहां से प्रज्जवल रेवन्ना जेडीएस-भाजपा का संयुक्त उम्मीदवार है। लेकिन उससे पहले हासन के बस अड्डों, सरकारी बसों, पार्कों, स्टेडियम आदि में पेन ड्राइव अज्ञात लोगों ने रख दी। लोगों ने उस पेन ड्राइव को देखा तो उनके होश उड़ गए। इसके बाद पेन ड्राइव के फोटो-वीडियो वायरल होते चले गए। करीब 300 वीडियो-फोटो सामने आ गए।

भाजपा नेता ने अपनी पार्टी को किया था एलर्ट

सांसद प्रज्जवल रेवन्ना से जुड़े 'अश्लील वीडियो' स्कैंडल के बीच, कर्नाटक के एक भाजपा नेता द्वारा लिखा गया पत्र सामने आया है, जिसमें उन्होंने राज्य के पार्टी अध्यक्ष को बताया कि उनके पास एक पेन ड्राइव है जिसमें लगभग 3,000 वीडियो हैं। महिलाएं यौन क्रियाएं कर रही हैं। उन्होंने कहा कि फुटेज, जिसका इस्तेमाल कथित तौर पर रेवन्ना ने महिलाओं को ब्लैकमेल करने के लिए किया था, राज्य में भाजपा-जेडीएस गठबंधन के लिए "बड़ा झटका" साबित हो सकता है।

 - Satya Hindi

भाजपा नेता का पत्र

8 दिसंबर, 2023 को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र को लिखे अपने पत्र में, देवराजे गौड़ा, जो 2023 विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के होलेनरसीपुरा उम्मीदवार थे, ने कहा, “रेवन्ना सहित एचडी देवेगौड़ा परिवार के कई नेताओं के खिलाफ गंभीर आरोप हैं। उस पार्टी के साथ हम गठबंधन में हैं।” इसे देखने की जरूरत है।

देवराजे गौड़ा ने कहा कि पेन ड्राइव में कुल 2,976 वीडियो थे और फुटेज में दिखाई गई कुछ महिलाएं सरकारी अधिकारी भी थीं। वीडियो का इस्तेमाल "उन्हें यौन गतिविधियों में संलग्न रहने के लिए ब्लैकमेल करने के लिए किया जा रहा था।"। भाजपा नेता ने पत्र में दावा किया कि इन वीडियो और तस्वीरों वाली एक और पेन ड्राइव कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं तक पहुंच गई है। अगर हम जेडीए) के साथ गठबंधन करते हैं और अगर हम लोकसभा चुनाव के लिए हासन में जेडीएस के उम्मीदवार को नामांकित करते हैं, तो इन वीडियो को 'ब्रह्मास्त्र' के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, और हम पर दाग लग जाएगा। वह पार्टी जिसने एक बलात्कारी के परिवार के साथ गठबंधन किया। देवराजे गौड़ा ने अपने पत्र में कहा, यह राष्ट्रीय स्तर पर हमारी पार्टी की छवि के लिए एक बड़ा झटका होगा।

देवगौड़ा चुप्पी साधे रहे

लोकसभा चुनाव के पहले चरण से ठीक दो दिन पहले सोशल मीडिया पर कुछ स्पष्ट वीडियो वायरल होने शुरू हुए थे। कर्नाटक में 26 अप्रैल को दूसरे चरण का चुनाव था। 33 वर्षीय रेवन्ना हासन लोकसभा क्षेत्र में एनडीए के उम्मीदवार थे।रविवार को, जेडीएस विधायक शरणगौड़ा कांडकुर ने पार्टी प्रमुख एचडी देवेगौड़ा को पत्र लिखकर प्रज्जवल रेवन्ना को निष्कासित करने की अपील की क्योंकि इस मामले से पार्टी को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है।

उन्होंने एचडी देवगौड़ा को लिखा-  "पिछले कुछ दिनों में, यौन कृत्यों को दिखाने वाले वीडियो राज्य भर में प्रसारित किए जा रहे हैं, जिससे पार्टी को भारी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा है। ऐसा लगता है कि यह प्रज्जवल रेवन्ना है क्योंकि उसे वीडियो के कुछ हिस्सों में देखा गया था। शुरुआत में, यह ऐसा लगता है कि वह आरोपी है, इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि उसे तुरंत पार्टी से बाहर निकाला जाए।''

 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें