राहुल गांधी हुए कोरोना पॉजिटिव

03:35 pm Apr 20, 2021 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने ख़ुद इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि हल्के लक्षण दिखने पर उन्होंने जाँच कराई और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि जो भी हाल के दिनों में उनके संपर्क में आए हों वे कोरोना के सुरक्षा नियमों का पालन करें।

एक दिन पहले ही ख़बर आई कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। उन्हें दिल्ली स्थित ऑल इंडिया इंस्टीच्यूट ऑफ़ मेडिकल साइसेंज के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। डॉक्टर सिंह को बुखार आने के बाद उनकी कोरोना जाँच कराई गई, उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया। मनमोहन सिंह का कोरोना संक्रमित होना अधिक चिंता की बात इसलिए है कि उन्होंने टीके की दोनों खुराक़ें ले ली थी। अब उनकी हालत स्थिर है। 

इससे पहले देश भर में कई बड़े नेता भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। गृह मंत्री अमित शाह पिछले साल कोरोना से संक्रमित हुए थे। 

कई केंद्रीय मंत्री भी संक्रित हो चुके हैं। कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा तो दूसरी बार संक्रमित हो गए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अभी कोरोना संक्रमित हैं और उनका इलाज चल रहा है। 

बता दें कि दो दिन पहले ही पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने सभी चुनावी सभाएँ और रैलियाँ रद्द करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था, 'कोविड संकट को देखते हुए, मैंने पश्चिम बंगाल की अपनी सभी रैलियाँ रद्द करने का निर्णय लिया है। राजनैतिक दलों को सोचना चाहिए कि ऐसे समय में इन रैलियों से जनता व देश को कितना ख़तरा है।'

राहुल का यह फ़ैसला तब आया है जब प्रधानमंत्री मोदी की चुनावी रैली में अप्रत्याशित भीड़ के उनका बयान वायरल हो रहा है और कोरोना संक्रमण के बीच उनके इस बयान की आलोचना की जा रही है। वैसे, कोरोना के ख़तरे के बीच चुनावी रैलियों और सभाओं में भीड़ को लेकर सभी नेताओं की आलोचना की जा रही है। बीजेपी नेता ख़ासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और तृणमूल नेता ममता बनर्जी ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार कर रहे हैं।