+
कांग्रेस के शहजादे (राहुल) ने हिन्दू राजाओं का अपमान कियाः मोदी

कांग्रेस के शहजादे (राहुल) ने हिन्दू राजाओं का अपमान कियाः मोदी

पीएम मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के अभियान में भी हिन्दू-मुस्लिम ध्रुवीकरण के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। मोदी रविवार को कर्नाटक में थे, वहां उन्होंने राहुल गांधी पर हिन्दू राजाओं के अपमान का आरोप लगाया। मोदी ने बिना किसी संदर्भ के मुगल बादशाह औरंगजेब का नाम लिया। हालांकि राहुल गांधी ने अपने भाषण में न तो हिन्दू राजा कहा था और न ही किसी धर्म के राजा का जिक्र किया था। जानिए मोदी ने क्या कहाः

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कथित तौर पर हिंदू राजाओं का अपमान करने लेकिन औरंगजेब जैसे मुस्लिम शासकों द्वारा किए गए अत्याचारों पर चुप्पी साधने के लिए रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला। कर्नाटक के बेलगावी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने रविवार को कहा, 'कांग्रेस के शहजादे (राहुल गांधी के लिए मोदी द्वारा गढ़ा गया शब्द) ने जो बयान दिया है, वह उनके वोट बैंक को खुश करने के लिए बहुत सोच-समझकर दिया गया है... लेकिन शहजादा इस बारे में एक शब्द भी नहीं बोलते हैं। नवाबों, निज़ामों, सुल्तानों और बादशाहों द्वारा किए गए अत्याचार... कांग्रेस को औरंगजेब द्वारा किए गए अत्याचारों की याद नहीं है, जिन्होंने हमारे हजारों मंदिरों को नष्ट कर दिया था, कांग्रेस उन पार्टियों के साथ राजनीतिक गठबंधन बनाती है जो औरंगजेब की प्रशंसा करते हैं। वे उन सभी के बारे में बात नहीं करते हैं हमारे तीर्थस्थलों को लूटा, हमारे लोगों को मार डाला और गायों को मार डाला।”

प्रधानमंत्री कई भाजपा नेताओं द्वारा साझा किए गए राहुल गांधी के एक वीडियो क्लिप का जिक्र कर रहे थे। वीडियो क्लिप में कांग्रेस नेता को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ''राजाओं और महाराजाओं के शासन के दौरान, वे जो चाहें कर सकते थे, यहां तक ​​कि किसी की जमीन भी हड़प सकते थे। कांग्रेस ने देश के लोगों के साथ मिलकर आजादी हासिल की और लोकतंत्र लाया।'' राहुल गांधी के बयान से ही साफ है कि उन्होंने किसी हिन्दू या मुस्लिम राजा का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा कि जब भारत में राजा-महाराजा राज करते थे तो किसी की भी जमीन हड़प लेते थे। जाहिर सी बात है कि मोदी और बाकी भाजपा नेता राहुल के बयान को तोड़ मरोड़कर पेश कर रहे हैं लेकिन बात स्पष्ट है। वैसे इस क्लिप को काट कर भाजपा ने पेश किया है, पूरा भाषण नहीं बताया।

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक कांग्रेस के एक पार्षद की बेटी की मौत का भी जिक्र किया, जिसकी उसके कॉलेज में उसके पूर्व सहयोगी ने हत्या कर दी थी। उन्होंने कहा, "कांग्रेस सरकार तुष्टीकरण को प्राथमिकता देती है। उनके लिए नेहा जैसी बेटियों की जान का कोई मूल्य नहीं है। उन्हें केवल अपने वोट बैंक की चिंता है।" हालांकि मोदी रविवार को भाजपा की सहयोगी और एनडीए गठबंधन की पार्टी जेडीएस के सांसद प्रज्जवल रेवन्ना के सेक्स वीडियो पर चुप रहे। रेवन्ना ने हासन से फिर चुनाव लड़ा है और मोदी सहित तमाम भाजपा नेताओं ने उनके लिए प्रचार किया है।

कर्नाटक में हुए इस भीषण यौन उत्पीड़न मामले की तुलना बंगाल के संदेशखाली से की जा रही है। प्रज्जवल रेवन्ना जेडीएस के अध्यक्ष और पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा का पोता है। पूर्व सीएम कुमारस्वामी का बेटा है। वो पिछली बार हासन से सांसद चुना गया था। इस बार भाजपा और जेडीएस ने उसे फिर मैदान में उतारा था। मोदी ने रविवार को अपनी रैली में इस कांड का कोई जिक्र नहीं किया, जबकि वो नेहा की मौत का जिक्र करते रहे।

हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा हिरेमठ की 18 अप्रैल को बीवीबी कॉलेज परिसर में उनके पूर्व सहपाठी फैयाज ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी। अपराध की इस घटना को भाजपा नेताओं ने हिन्दू-मुस्लिम में बदल दिया और रविवार को पीएम मोदी ने एक कस्बे की घटना को भी उसी तरफ मोड़ दिया। 

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर "देश-विरोधी पार्टियों" के साथ गठजोड़ करने का भी आरोप लगाया। मोदी ने कहा-  इतना ही नहीं, कांग्रेस ने वोट के लिए पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) का इस्तेमाल किया है... जो एक राष्ट्र विरोधी संगठन है जो आतंकवाद को पनाह देता है और जिसे मोदी सरकार ने प्रतिबंधित कर दिया है। कांग्रेस ऐसे आतंकवादी का बचाव करने में लगी हुई है संगठन पीएफआई सिर्फ वायनाड की एक सीट जीतने के लिए।'' 

कांग्रेस ने पीएम मोदी के बयानों और अन्य भाजपा नेताओं के बयानों की शिकायत केंद्रीय चुनाव आयोग से की है। कांग्रेस ने मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि मोदी वो बातें बोल रहे हैं, जो न तो कांग्रेस के घोषणापत्र में लिखी हुई न ही कांग्रेस के किसी नेता या पदाधिकारी ने वो बातें कहीं हैं। मोदी ने 21 अप्रैल को बांसवाड़ा (राजस्थान) में कहा था- कांग्रेस ने हिन्दुओं की निजी संपत्ति को जब्त करने और उन्हें "घुसपैठियों" और "जिनके अधिक बच्चे हैं" उनमें बांटने की योजना बनाई है। कांग्रेस हिन्दू महिलाओं का मंगलसूत्र और गोल्ड जूलरी छीनकर मुसलमानों को दे देगी। मोदी के इस बयान को कांग्रेस समेत तमाम फैक्ट चेकर ने फर्जी करार दिया। सोशल मीडिया पर सैकड़ों हिन्दू महिलाओं के वीडियो वायरल हैं, जिनमें वो कह रही हैं कि अब से पहले जब कांग्रेस राज था तब तो कोई संपत्ति, मंगलसूत्र, गोल्ड जूलरी हिन्दुओं से छीनकर मुसलमानों को नहीं दी गई।

   

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें