पैगंबर पर टिप्पणी: अल-क़ायदा ने दी दिल्ली-मुंबई में हमलों की धमकी

07:40 am Jun 08, 2022 | सत्य ब्यूरो

पैगंबर मोहम्मद साहब पर बीजेपी के नेताओं के द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर आतंकी संगठन अल-क़ायदा ने धमकी दी है। अल-क़ायदा की ओर से 6 जून को लिखे गए खत में कहा गया है कि वह पैगंबर के सम्मान में लड़ाई लड़ेगा और दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में आत्मघाती हमले करेगा।

खत में कहा गया है कि हिंदुत्ववादी विचारधारा के नेताओं ने भारतीय टीवी चैनल पर डिबेट के दौरान पैगंबर साहब का अपमान किया है।

आतंकी संगठन ने खत में लिखा है कि हम ऐसे लोगों की हत्या कर देंगे जिन्होंने हमारे पैगंबर का अपमान किया है। संगठन ने कहा है कि हम विस्फोटकों को अपने और अपने बच्चों के शरीर से बांधेंगे ताकि उन लोगों को उड़ा दिया जाए जिन्होंने पैगंबर का अपमान करने की गुस्ताखी की है। 

खत में धमकी दी गई है कि भगवा आतंकवादियों को अब दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में अपने अंत का इंतजार करना चाहिए।

हिजाब मामले में भी दिया था बयान

इससे पहले अप्रैल महीने में कर्नाटक में हुए हिजाब विवाद के मामले में भी अल-क़ायदा ने बयान जारी किया था। अल-क़ायदा के प्रमुख अयमान-अल-जवाहिरी ने एक वीडियो जारी कर मुस्कान की तारीफ की थी और उसे अपनी बहन भी बताया था। मुस्कान वही छात्रा है जिसने हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं की नारेबाजी के जवाब में अल्लाह हू अकबर का नारा लगाया था। अल-क़ायदा प्रमुख ने मुस्कान की तारीफ में खुद के द्वारा लिखी गई एक कविता को भी पढ़ा था और इसका एक वीडियो भी सामने आया था।

नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के द्वारा की गई टिप्पणियों को लेकर भारत लगातार मुश्किल में फंसता जा रहा है। अब तक 15 इस्लामिक देश इन टिप्पणियों को लेकर कड़ा विरोध दर्ज करा चुके हैं। इन देशों में ईरान, इराक़, क़ुवैत, क़तर, सऊदी अरब, ओमान, संयुक्त अरब अमीरात, ईरान, जॉर्डन, अफगानिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया और इंडोनेशिया शामिल हैं। इन देशों ने बीजेपी नेताओं के बयानों को पैगंबर मोहम्मद साहब का अपमान बताया है।

तालिबान ने भी दिया लेक्चर

जबकि अफगानिस्तान में हुकूमत चला रहा तालिबान भी भारत को इस मामले में लेक्चर दे चुका है। तालिबान ने कहा है कि भारत सरकार कट्टरपंथियों को इस्लाम का अपमान करने और मुसलमानों की भावनाओं को भड़काने की इजाजत नहीं दे।

इसके साथ ही ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन यानी ओआईसी ने भी पैगंबर मोहम्मद साहब पर की गई टिप्पणी को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया है। हालांकि भारत ने ओवैसी के बयान को खारिज कर दिया।

निश्चित रूप से अल-क़ायदा की ओर से दी गई धमकी बेहद गंभीर है। इस मामले में नूपुर शर्मा को मिल रही धमकियों के बाद दिल्ली पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है। 

भारतीय सामानों का बहिष्कार 

उधर, कुवैत के सुपर मार्केट में भारतीय सामानों का बहिष्कार शुरू हो गया है। बीते दिनों अल-अर्दिया को-ऑपरेटिव सोसाइटी स्टोर के कर्मचारियों ने "इस्लामोफोबिक" टिप्पणियों के विरोध में भारतीय चाय और अन्य उत्पादों को ट्रॉलियों में रखकर कूड़े में फेंक दिया।