+
लोकसभा चुनाव Live: दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर लवली का इस्तीफा

लोकसभा चुनाव Live: दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर लवली का इस्तीफा

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में राजनीतिक गतिविधियों को यहां जानिए। इस खबर को बार-बार अपडेट किया जाएगा।

अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा है- "दिल्ली कांग्रेस इकाई उस पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी, जो कांग्रेस पार्टी के खिलाफ झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के एकमात्र आधार पर बनी थी। इसके बावजूद, पार्टी ने दिल्ली में AAP के साथ गठबंधन करने का फैसला किया।" कांग्रेस ने अरविंदर सिंह लवली को पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया था। हालांकि आप और कांग्रेस का समझौता काफी पहले दिल्ली की लोकसभा सीटों के लिए हो गया था लेकिन लवली ने इस्तीफा अब दिया है।

अमेठी-रायबरेली पर भाजपा की बयानबाजी जारी

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के यूपी से चुनाव लड़ने की खबरें सामने आने के बाद भाजपा सक्रिय हो गई है। भाजपा का हर नेता, मंत्री, विधायक, सांसद सिर्फ अमेठी और रायबरेली को लेकर बयान दे रहा है। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को यह कहा- ''इस बार बीजेपी अमेठी में अपनी जीत दोहराएगी और रायबरेली में कमल खिलाएगी। हमारा लक्ष्य उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटें जीतना है और हमारा फोकस है' अमेठी,रायबरेली,कन्नौज और मैनपुरी में बड़े अंतर से कमल खिलाने पर ताकि यह स्पष्ट हो जाए कि यह भाजपा का गढ़ है न कि कांग्रेस या सपा का।''

महायुति को संजय राउत का जवाब

महाराष्ट्र शिव सेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा है कि ''महायुति के नेता लोगों को वोट देने के लिए धमका रहे हैं...कल शोलापुर में ऐसा किया गया...अगर आपके पास पीएम मोदी हैं और आप जीत को लेकर इतने आश्वस्त हैं तो आप ये चीजें क्यों कर रहे हैं।'' .. बारामती और शिरूर में अजित पवार खुलेआम व्यवसायियों, व्यापारियों आदि को नोटिस देकर धमका रहे हैं और उन्हें अपनी पत्नी के लिए काम करने की धमकी दे रहे हैं, अगर ऐसा नहीं किया तो वे कह रहे हैं कि उन पर 50 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा...जबकि यह सब क्यों जरूरी है देश में लोकतंत्र है...।"

नड्डा के बयान पर बोले सौगत रॉय

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान पर टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने रविवार को कहा- "क्या वह मायने रखते हैं? वह प्रभावी नहीं हैं। वह अपना राज्य नहीं जीत सके... शेख शाहजहां 294 में से एक निर्वाचन क्षेत्र में है।... हम बस इतना कहना चाहते हैं कि इस मामले में कानून को अपना काम करने दें...।"

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें