केजरीवाल-मान का रोड शो आज अमृतसर में, 'आप' की नजरें कई राज्यों पर

11:16 am Mar 13, 2022 | सत्य ब्यूरो

पंजाब विधानसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत को कैश करने में आम आदमी पार्टी जुट गई है। अमृतसर में आज आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल और पंजाब के फिलहाल मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान का रोड इसी सिलसिले की कड़ी है।अमृतसर के रोड शो से आम आदमी पार्टी पूरे देश में संदेश भेजना चाहती है। हालांकि पंजाब के अलावा उसे कहीं सफलता नहीं मिली है लेकिन पंजाब के जरिए अब उसकी नजर हिन्दी पट्टी के कुछ राज्यों पर है। पंजाब के नतीजे का असर यह हुआ है कि तमाम राज्यों में हाशिए पर पड़े नेता आप से जुड़ने को तैयार हो रहे हैं। उन्होंने पार्टी के नेताओं से संपर्क साधना शुरू कर दिया है।

भगवंत मान ने पत्रकारों से कहा, पंजाब के लोगों से किए गए वादों को पूरा करने के लिए हम गुरु साहिब का आशीर्वाद लेंगे। हमारे राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल राज्य के लोगों को धन्यवाद देने के लिए आज (रोड शो के लिए) अमृतसर आ रहे हैं। मान ने धुरी सीट से 58,000 से अधिक मतों से जीत हासिल की है। शुक्रवार को उन्हें मोहाली में पार्टी विधायकों की बैठक में विधायक दल का नेता चुना गया। उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए शनिवार को चंडीगढ़ के राजभवन में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की थी। भगवंत मान का शपथ ग्रहण समारोह 16 मार्च को स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में होगा।

आम आदमी पार्टी ने पंजाब चुनाव में 92 सीटों के साथ भारी जीत दर्ज की। 117 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने 18 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि बीजेपी ने दो और शिरोमणि अकाली दल ने तीन सीटों पर जीत हासिल की।

मान ने कहा कि पंजाब में नई सरकार शासन को लोगों के दरवाजे तक ले जाने का प्रयास करेगी ताकि उन्हें समाधान के लिए राज्य की राजधानी के चक्कर न लगाने पड़े। "हम लोगों को उनके घरों में आराम से सभी सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास करेंगे। हम किसानों के खेतों में भी घर-घर जाकर वोट मांगने गए थे। लेकिन हम जीतने के बाद, हम उन्हें चंडीगढ़ जाने के लिए कहते हैं। अपना काम करवाओ। मैं चाहता हूं कि कम से कम लोग अपना काम करवाने के लिए चंडीगढ़ आएं।