हैदराबाद गैंगरेप: तीन आरोपी गिरफ्तार, दो की तलाश जारी

02:55 pm Jun 04, 2022 | सत्य ब्यूरो

हैदराबाद में नाबालिग के साथ हुए गैंगरेप के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि दो की तलाश जारी है। आरोपियों में से तीन नाबालिग हैं और पुलिस उनकी तलाश में छापेमारी कर रही है। आरोपियों के नाम सादुद्दीन मलिक और उमर खान हैं। नाबालिग के साथ पिछले हफ्ते कार में बलात्कार किया गया था।

जिस मर्सिडीज कार में नाबालिग से गैंगरेप हुआ, वह तेलंगाना के एक विधायक की है। उधर, बीजेपी ने इस मामले को तूल दे दिया है और वो इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।

पुलिस ने कार के बारे में तमाम जानकारियां जमा कीं। इससे पहले पुलिस ने बताया था कि गैंगरेप के आरोपियों में विधायक का बेटा शामिल था। हालांकि विधायक के परिवार का दावा कुछ और है। विधायक के परिवार ने दावा किया है कि आरोपी कार से नीचे उतर गया था और बलात्कार की घटना के वक्त वह एक कैफे में बैठा था।

सूत्रों ने बताया कि विधायक के परिवार ने यह भी दावा किया कि बाद में लड़के को उसका एक भाई जुबली हिल्स क्षेत्र के कैफे से ले गया। सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि नाबालिग संदिग्ध आरोपियों के साथ एक पब के बाहर खड़ी थी और यहीं पर उसकी आरोपियों से मुलाकात हुई थी।

इससे पहले, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इंडिया टुडे को बताया था कि एक विधायक के बेटे और अल्पसंख्यक बोर्ड के अध्यक्ष सहित आरोपी एक क्लब में एक पार्टी में मौजूद थे। आरोपी ने लड़की से दोस्ती की और साथ में क्लब छोड़ दिया। इसके बाद शहर के पॉश इलाके जुबली हिल्स में एक पार्क की गई कार में आरोपी ने नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया।

17 वर्षीय लड़की को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया था। पुलिस ने पॉस्को अधिनियम और आईपीसी की धारा 354, 376 (गैंगरेप) के तहत मामला दर्ज किया है। सूत्रों के मुताबिक, पीड़िता फिलहाल सदमे में है और आरोपियों के बारे में नहीं बता पा रही है। उसने एक शख्स के बारे में बताया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 

मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। बीजेपी इस मामले में पुलिस पर दबाव बनाने के लिए प्रदर्शन कर रही है। बीजेपी का आरोप है कि आरोपी प्रभावशाली परिवारों से हैं, इसलिए उनकी गिरफ्तारी नहीं की जा रही है।