बीजेपी नेता की दुकान से हथियारों का ज़ख़ीरा बरामद, गिरफ़्तार

06:03 pm Jan 16, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

मुंबई के डोम्बिवली में बीजेपी नेता धनंजय कुलकर्णी की दुकान से हथियारों का ज़ख़ीरा बरामद हुआ है। क्राइम ब्रांच ने गुप्त सूचना के आधार पर कुलकर्णी की दुकान पर छापा मारा था। इस दौरान तकरीबन 180 हथियार बरामद किए गए हैं जिसमें सबसे ज्यादा तलवारें और बंदूकें है। आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर बीजेपी नेता कुलकर्णी को गिरफ़्तार कर लिया गया है। धनंजय कुलकर्णी कल्याण से बीजेपी के उपाध्यक्ष हैं। आरोपों के मुताबिक़, बीजेपी नेता गिफ़्ट आइटम के नाम पर खतरनाक हथियारों की ख़रीददारी करता था। इससे राज्य बीजेपी में खलबली मची हुई है। हथियारों का ज़ख़ीरा ऐसे समय मिला है, जब बीजेपी समेत पार्टियाँ चुनाव की तैयारियों में लगी हैं। इस बरामदगी के बाद बीजेपी की काफ़ी फ़जीहत हुई है। 

यूपी-बिहार से होती थी तस्करी

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि धनंजय कुलकर्णी की मानपाडा रोड पर 'तपस्या हाऊस ऑफ फ़ैशन' नाम की दुकान है। इसी दुकान की आड़ में हथियारों की ख़रीद फ़रोख्त की जा रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी नेता हथियारों के ज़ख़ीरे को यूपी और बिहार से मँगवाता था।  

अपराधी ख़रीदते थे हथियार 

पिछले हफ़्ते पुलिस ने डकैती के आरोप में दो लोगों को गिरफ़्तार किया था। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया था कि उनके पास से जो हथियार मिले है, वह बीजेपी नेता कुलकर्णी की दुकान से खरीदे थे। इतना ही नहीं इसके अलावा यह भी ख़ुलासा हुआ कि मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई और कल्याण के आस-पास के इलाके के अपराधी वहीं से हथियार ख़रीदा करते थे। भारी मात्रा में हथियारों की बरामदगी को लेकर महाराष्ट्र बीजेपी में ख़लबली मची हुई है।