भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ बेंगलुरु में एफआईआर दर्ज 

03:51 pm Jun 28, 2023 | सत्य ब्यूरो

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ बेंगलुरु में एफआईआर दर्ज की गई है। कांग्रेस नेता रमेश बाबू की शिकायत पर बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस थाने में अमित मालवीय के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए, 120बी, 505 (2) और 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। मालवीय पर राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने का आरोप हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अमित मालवीय ने राहुल गांधी की विदेश यात्रा और पीएम मोदी को विदेशों में बदनाम करने के संबंध में ट्वीट किया था। दर्ज एफआईआर में अमित मालवीय पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने राहुल को भारत के खिलाफ दिखाया है। 

अमित मालवीय के इस ट्वीट पर कई कांग्रेस नेताओं ने अपनी आपत्ति दर्ज की थी। इसी कड़ी में अब पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई है। इससे पहले कर्नाटक सरकार के मंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक खरगे ने भी बीजेपी नेताओं के खिलाफ कांग्रेस नेताओं को बदनाम करने क आरोप लगाया था। 

 तेजस्वी सूर्या ने कहा हम इसे अदालत में चुनौती देंगे

दूसरी ओर इस घटनाक्रम पर दक्षिणी बेंगलुरु से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट कर अमित मालवीय के खिलाफ दर्ज एफआईआर को राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि "अमित मालवीय के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर राजनीति से प्रेरित है। राहुल गांधी के खिलाफ उनके कथित बयान पर आईपीसी की धारा 153ए और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आईपीसी की ये दोनों ही धाराएं समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने से संबंधित हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि राहुल गांधी क्या हैं? एक व्यक्ति या एक समूह या एक वर्ग। हम इसे अदालत में चुनौती देंगे और न्याय को सुनिश्चित करेंगे।