+
विश्व कप में भारत की पाकिस्तान पर शानदार जीत, 7 विकेट से हराया 

विश्व कप में भारत की पाकिस्तान पर शानदार जीत, 7 विकेट से हराया 

क्रिकेट विश्व कप में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया है। भारत ने पाकिस्तान पर शानदार जीत दर्ज की है। 

क्रिकेट विश्व कप में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया है। 

भारत ने पाकिस्तान पर शानदार जीत दर्ज की है। भारत ने अपनी इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल में अपने दावे को और मजबूत कर लिया है। 

पाकिस्तान ने भारत के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने बड़ी आसानी से यह जीत अपने नाम दर्ज कर ली है। 

शुरुआत में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने झटका दिया। मैच में वापसी करने वाले शुभमन गिल (16) जल्द ही आउट हो गए। 

इसके बाद विराट कोहली (16) भी थोड़ी देर में ही आउट हो गये। उनके आउट होने के बाद  नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कुछ देर के लिए सन्नाटा पसर गया। 

विराट के आउट होने के बाद टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा (86) और श्रेयस अय्यर (नाबद 53) ने शानदार पारी खेली। उनके उम्दा प्रदर्शन ने भारत की जीत पर औपचारिकता की मुहर लगा दी। इस मैच की जीत के साथ देश भर में लोगों के बीच खुशियों की लहर दौड़ गई।  

जीत में गेंदबाजों का रहा बड़ा योगदान 

टीम इंडिया की इस जीत में सबसे बड़ा योगदान गेंदबाजों का रहा। गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान टीम को 200 का आंकड़ा भी छूने नहीं दिया।

 भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस जीतकर भारत से न्योता पाने के बाद पाकिस्तानी ओपनर खिलाड़ी इमाम-उल-हक (36) और अब्दुल्ला शफीक (20) ने मिलकर टीम की शुरुआत अच्छी की, इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 41 र जोड़े, लेकिन यह जोड़ी ज्यादा देर तक नहीं चली। जल्द ही वे आउट हो गए। 

इसके बाद कप्तान बाबर आजम (50) और मोहम्मद रिजवान (49) ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की मजबूत साझेदारी की। 

ये खिलाड़ी थे दोनों टीमों में

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान) अब्दुल्लाह शफीक, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर) सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन आफरीदी, हैरिस रऊफ

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें