+
कोरोना के 33,750 नए केस, ओमिक्रॉन के अब तक 1700 मामले

कोरोना के 33,750 नए केस, ओमिक्रॉन के अब तक 1700 मामले

ओमिक्रॉन के मामलों में महाराष्ट्र एक नंबर पर है। यहां ओमिक्रॉन के 510 मामले हैं जबकि दिल्ली में 351 मामले हैं। 

भारत में ओमिक्रॉन के अब तक 1700 मामले सामने आए हैं जबकि सोमवार को कोरोना के 33,750 नए मामले सामने आए हैं। रविवार को कोरोना के मामलों की संख्या 27,553 थी। कोरोना के मामलों में 22 फ़ीसद का उछाल आया है। इससे साफ पता चलता है कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 1,45,582 है। 

ओमिक्रॉन के मामलों में महाराष्ट्र एक नंबर पर है। यहां ओमिक्रॉन के 510 मामले हैं जबकि दिल्ली में 351 मामले हैं। केरल में 156, गुजरात में 36 और तमिलनाडु में 121 मामले अब तक सामने आए हैं। 

बच्चों को लग रही वैक्सीन

इस बीच देशभर में बच्चों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके लिए बच्चों में खासा उत्साह है और वे बड़ी संख्या में टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचे हैं। ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू सहित कड़ी पाबंदियां लगाई हैं। 

बीते दिनों में महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों ने तमाम तरह की पाबंदियां आयत की हैं। मुंबई में 15 जनवरी तक शाम 5 बजे से सुबह 5 बजे तक समुद्र के किनारे, पार्कों में और अन्य सार्वजनिक जगहों पर जाने पर रोक लगा दी गई है। 

ओमिक्रॉन के चलते फरवरी में कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना जताई जा चुकी है। पांच राज्यों के चुनाव को देखते हुए रैलियों में जिस तरह की भीड़ उमड़ रही है, उससे ऐसा लगता है कि आने वाले दिनों में हालात खराब हो सकते हैं लेकिन यह कहा जा रहा है कि ओमिक्रॉन तेजी से फैलता जरूर है लेकिन इससे ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें