+
सड़कों पर उतरे इमरान समर्थक, पाकिस्तान से लंदन तक प्रदर्शन

सड़कों पर उतरे इमरान समर्थक, पाकिस्तान से लंदन तक प्रदर्शन

यह प्रदर्शन इस्लामाबाद, कराची, पेशावर, मुल्तान, खैबर, क्वेटा आदि शहरों में हुए। 

पाकिस्तान के वज़ीर-ए-आज़म के ओहदे से हट चुके इमरान खान के समर्थक अब सड़कों पर आ गए हैं। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ यानी पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने रविवार को मुल्क के कई शहरों में जोरदार प्रदर्शन किया और उनके यह प्रदर्शन जारी हैं। 

पाकिस्तान से आ रही खबरों और तस्वीरों के मुताबिक, यह प्रदर्शन इस्लामाबाद, कराची, पेशावर, मुल्तान, खैबर, क्वेटा आदि शहरों में हुए। इन प्रदर्शनों में बड़ी संख्या में पीटीआई के कार्यकर्ता शामिल हुए और उन्होंने विपक्षी दलों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।

बता दें कि विपक्षी दलों के द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के कारण इमरान खान की हुकूमत गिर गई थी और अब वहां नई हुकूमत के कायम होने का काम जोरों पर है।

इमरान के समर्थकों ने लंदन में भी प्रदर्शन किया है। इमरान के समर्थक लंदन में अपना इलाज करा रहे मुल्क के पूर्व वज़ीर-ए-आज़म नवाज शरीफ के घर के बाहर पहुंच गए। इस दौरान पीटीआई और नवाज़ की पार्टी पीएमएल (एन) के समर्थक आमने-सामने आ गए। पुलिस ने वहां पहुंचकर हालात को संभाला।

 - Satya Hindi

तमाम शहरों में हो रहे इन प्रदर्शनों को लेकर इमरान खान ने कहा है कि उन्होंने कभी भी इतनी बड़ी संख्या में लोगों को सड़क पर उतरते हुए नहीं देखा। इमरान ने समर्थकों का शुक्रिया अदा किया।

इमरान ने रविवार को कहा था कि यह आजादी के संघर्ष की शुरुआत है। उन्होंने एक बार फिर अपनी हुकूमत को गिराने में विदेशी ताकतों का हाथ होने का आरोप भी लगाया था। 

इमरान के खिलाफ जिस तरह विपक्षी सियासी जमातों ने बीते 2 साल से मोर्चा खोला हुआ था उससे साफ था कि इमरान को हुकूमत छोड़नी पड़ सकती है और ऐसा ही हुआ। पाकिस्तान की फौज भी इमरान के खिलाफ थी, ऐसा कुछ खबरों में दावा किया गया है।

ऐसा साफ दिख रहा है कि आने वाले दिनों में पीटीआई और विपक्षी दलों के कार्यकर्ता आमने-सामने आ सकते हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें