+
इमरान ने किन तीन लोगों को बताया हमले के लिए जिम्मेदार? 

इमरान ने किन तीन लोगों को बताया हमले के लिए जिम्मेदार? 

इमरान ने उन पर हुए हमले के लिए शहबाज शरीफ, राणा सनाउल्लाह और फैसल नसीर का नाम लेकर यह साफ कर दिया है कि वह इन तीनों के खिलाफ पूरी ताकत के साथ लड़ाई लड़ेंगे। क्या पाकिस्तान में जबरदस्त टकराव वाले हालात बनेंगे?

पाकिस्तान के पूर्व वज़ीर-ए-आज़म इमरान खान ने उन पर हुए हमले के लिए तीन लोगों को जिम्मेदार बताया है। पीटीआई के नेता असद उमर और मियां असलम इकबाल ने कहा है कि इमरान ने हमले के लिए तीन लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। इसमें इमरान ने वज़ीर-ए-आज़म शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के महानिदेशक मेजर जनरल फैसल नसीर का नाम लिया है। 

पीटीआई के नेता असद उमर ने कहा कि इमरान खान ने मांग की है कि इन तीनों लोगों को उनके पदों से हटाया जाना चाहिए और अगर इन तीनों को उनके पदों से नहीं हटाया जाता है तो देशभर में प्रदर्शन किए जाएंगे। 

असद उमर ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि इमरान खान ने उन्हें बताया कि उनके पास इस तरह की कुछ सूचनाएं आ रही थी और उसके आधार पर ही वह इन तीन लोगों पर हमले का आरोप लगा रहे हैं। 

 - Satya Hindi

इमरान खान पर गुरुवार को किसी ने फायरिंग कर दी थी। फायरिंग में इमरान खान और उनके कुछ करीबी घायल हो गए थे और एक शख्स की मौत हो गई थी। फायरिंग की यह घटना वजीराबाद में अल्लाह वाला चौक पर हुई थी। 

इमरान के पांव में गोली लगी है और उन्हें लाहौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत खतरे से बाहर है। घायल होने वालों में फैसल जावेद, अहमद चट्ठा व अन्य लोग शामिल हैं। इमरान खान के करीबी और पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि एके-47 से फायरिंग की गई है। बताना होगा कि इमरान खान इन दिनों लाहौर से इस्लामाबाद तक हकीकी आजादी मार्च निकाल रहे हैं और गुरूवार को मार्च का सातवां दिन था। 

याद दिलाना होगा कि इस साल अप्रैल में इमरान खान को वज़ीर-ए-आज़म की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी और उनकी जगह पर शहबाज शरीफ मुल्क़ के नए वज़ीर-ए-आज़म बने थे।

आर्मी पर हमलावर

हुकूमत के गिरने के बाद से ही इमरान खान पूरे पाकिस्तान में बड़ी-बड़ी रैलियां कर रहे हैं। इन रैलियों में इमरान खान अमेरिका के इशारे पर उनकी हुकूमत को गिराने की साजिश का आरोप लगाते हैं और शहबाज शरीफ की सरकार को इम्पोर्टेड हुकूमत बताते हैं। वह अपनी रैलियों में शहबाज शरीफ के साथ ही आर्मी पर भी हमला बोलते हैं। कप्तान रहते हुए पाकिस्तान को विश्वकप में जीत दिला चुके इमरान खान की पाकिस्तान में जबरदस्त लोकप्रियता है।

इमरान ने उन पर हुए हमले के लिए शहबाज शरीफ, राणा सनाउल्लाह और आईएसआई के महानिदेशक फैसल नसीर का नाम लेकर यह साफ कर दिया है कि वह इन तीनों के खिलाफ पूरी ताकत के साथ मोर्चा खोलेंगे। आने वाले दिनों में पाकिस्तान में इमरान की पार्टी पीटीआई के कार्यकर्ताओं का हुकूमत के साथ ही आर्मी और आईएसआई के साथ भी टकराव बढ़ सकता है। 

 - Satya Hindi

जोरदार प्रदर्शन

इमरान खान पर हमले के बाद पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने देशभर में जोरदार प्रदर्शन किया है। कराची, फैसलाबाद, रावलपिंडी, क्वेटा, लाहौर सहित कई बड़े शहरों में पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर मौजूदा हुकूमत के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। 

पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने कराची में फाइव स्टार चौरंगी, हब रिवर रोड, शाह फैसल कॉलोनी, कायदाबाद नेशनल हाईवे, कय्यूमाबाद, आयशा मंजिल, तीन तलवार, हिनो चौरंगी, गुलशन-ए-हदीद मोड़, अल-आसिफ स्क्वायर और अन्य इलाकों में प्रदर्शन किया। 

इसके अलावा लाहौर के शाहदरा, हाउस चौक, दुबई चौक, फैसलाबाद, रावलपिंडी, क्वेटा, स्कर्दू, मुल्तान, मुजफ्फराबाद में भी कई जगहों पर पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें